भाजपा केंद्रीय समिति की बैठक खत्म, कल जारी होगी उम्मीदवारों की पहली सूची

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करने के लिए चल रही भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई। कल फिर से सीईसी की बैठक होगी। माना जा रहा है कि कल भाजपा 200 से अधिक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। इनमें से करीब 70 से 80 नए चेहरों को टिकट मिल सकता है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, थावरचंद गहलोत, नितिन गडकरी आदि मौजूद रहे। 

इससे पहले यह बैठक सोमवार को आयोजित की जानी थी। लेकिन गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते बैठक को मंगलवार तक के लिए टाल दिया गया था। बता दें कि चुनाव आयोग ने सोमवार को पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी की थी और आज दूसरे चरण की अधिसूचना जारी हो चुकी है। पहले और दुसरे चरण के लिए नामांकन का दौर शुरू हो गया है।


भाजपा केंद्रीय समिति की बैठक शनिवार को भी हुई थी, देर रात 2 बजे तक चली बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ था। लेकिन लिस्ट निकलकर सामने नहीं आई। माना जा रहा है कि भाजपा सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में करीब 2 दर्जन से अधिक सीटों पर उम्मीदवार बदल सकती है।

Related Stories:

RELATED कांग्रेस की बैठक में बत्ती गुल होने से नाराज हुए जीतू , इंजीनियर निलंबित