राम मंदिर पर BJP नहीं ला सकती अध्यादेश: JDU

पटना: अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए बीजेपी द्वारा अध्यादेश लाए जाने की संभावना है। इस बड़े मुद्दे पर एनडीए के अहम सहयोगी जेडीयू ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है। जेडीयू ने साफ कहा है कि बीजेपी इस मुद्दे पर पर कोई अध्यादेश नहीं ला सकती है। वहीं बीजेपी ने भी स्पष्ट कहा है कि राम मंदिर उनका मुद्दा था, है और रहेगा।

जेडीयू के महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि राम मंदिर पर उनकी पार्टी का रुख साफ है। अयोध्या में मंदिर का निर्माण या तो आपसी सहमति से या फिर कोर्ट के फैसले से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पर हम अपना स्टैंड नहीं बदल सकते। वहीं बीजेपी नेता विनोद नारायण झा ने कहा कि राम हमारी भावनाओं में जुड़े हुए हैं। यह राजनीति का विषय नहीं है।

इससे पहले गुरुवार को एनडीए के एक अहम सहयोगी एलजेपी ने भी राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी का साथ नहीं देने की बात कही थी। पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि कोर्ट का जो भी निर्णय होगा वह माना जाएगा। राम मंदिर पर उनकी पार्टी किसी अध्यादेश का समर्थन नहीं करेगी। वहीं आरजेडी नेता ने कहा कि जेडीयू का कोई सिद्धांत नहीं है और वह जरूरत के अनुसार अपना स्टैंड बदलती रहती है।

Related Stories:

RELATED तीन तलाक पर नए अध्यादेश को राष्ट्रपति की मंजूरी