Apple को बड़ा झटका, तीसरे नंबर पर खिसकी, जानिए कौन है दूसरे नंबर पर

बिजनेस डेस्कः अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एपल को चीन की हैंडसेट कंपनी हुवावे ने बड़ा झटका दिया है। साल 2018 के दूसरे क्वार्टर में एपल को पछाड़ हुवावे ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। एपल अब दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गया है। पहले नंबर पर कोरियन मोबाइल कंपनी सैमसंग कायम है। 

PunjabKesari

हुवावे की बिक्री 38 फीसदी बढ़ी
गार्टनर की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अप्रैल से जून के बीच दुनियाभर में मोबाइल की बिक्री 2 फीसदी बढ़ी है। इसमें सैमसंग की बिक्री में करीब 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जबकि एपल की बिक्री में 1 फीसदी से भी कम की बढ़त आई है। वहीं हुवावे की बिक्री में 38 फीसदी की जोरदार बढ़त हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक एपल के गिरते आंकड़े की वजह से आईफोन X की डिमांड अब लोगों में कम होने लगी है।

PunjabKesari

गूगल एंड्रॉयड ने IOS को पछाड़ा
धीमे ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में शाओमी अपने ऑफलाइन और ऑनलाइन रिटेल ग्रोथ पर ज्यादा फोकस कर रहा है जिससे उसको साल 2018 के सेकेंड क्वार्टर में चौथा पायदान हासिल हुआ है। वहीं अगर स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम मार्केट की बात करें तो गूगल के एंड्रॉयड ने एपल आईओएस को सेकेंड क्वार्टर में पीछे छोड दिया है। एंड्रॉयड ने जहां 88 फीसदी मार्केट शेयर पर कब्जा किया है तो वहीं आईओएस का कब्जा सिर्फ 11.9 फीसदी के मार्केट शेयर पर है।

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED I Phone XS के लिए एप्पल स्टोर के बाहर लाइन में लगे लोग