हिंसक हुआ भारत बंद और अब भारतीय सेना में होगा बड़ा बदलाव, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: हिंसक हुआ कांग्रेस का भारत बंद से लेकर अाज से घर बैठे मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कहीं तोड़ीं बसें तो कहीं रोकी ट्रेनें, भारत बंद के नाम पर कई जगह हुई तोड़फोड़
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की ओर से बुलाए गए ‘भारत बंद’ के तहत आज 20 से अधिक विपक्षी दलों के नेताओं का राजघाट से रामलीला मैदान की तरफ मार्च शुरू हो गया है।  इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विभिन्न दलों के नेता शामिल हैं।

भारतीय सेना में बड़े बदलाव की तैयारी, 1.5 लाख सैनिकों की जा सकती है नौकरी
 भारतीय सेना बड़े बदलाव करने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार सेना अगले चार से पांच सालों में 1,50,000 नौकरियों में कटौती कर सकती है। माना जा रहा है कि खर्च घटाने और नए एडवांस हथियार, उपकरणों की खरीद के लिए पैसा जुटाने के मकसद से यह कदम उठाया जा रहा है। 

सिर्फ 50 रुपए में आज से घर बैठे मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस
अगर आप दिल्ली के निवासी है और ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के चक्कर में आरटीओ कार्यालय के चक्कर काटते काटते परेशान हो गए हैं तो यह खबर आपके लिए है। अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने या अपने वाहन की आरसी(पंजीकरण प्रमाणपत्र)में कोई बदलाव करवाने के लिए आपको किसी दफ्तर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

भारत बंद: बिहार में 2 साल की बच्ची की मौत, BJP ने कांग्रेस से मांगा जवाब
 पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया। बंद के दौरान बिहार के जहानाबाद में एक दो साल की बच्ची की मौत हो गई जिसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस से जवाब मांगा है।

राहुल बोले- 80 के पार पेट्रोल और 800 की LPG, आखिर कौन सी दुनिया में हैं PM मोदी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और राफेल मामले को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और कहा कि 2019 में विपक्षी दल मिलकर भाजपा को हराएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पिछले साढ़े चार वर्षों में भारत के लोगों को आपस में लड़ाने का काम किया है। 

भारत बंद: धरने पर बैठे मनमोहन सिंह बोले, सरकार बदलने के लिए एकजुटता जरूरी
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की ओर से बुलाए गए ‘भारत बंद’ के तहत सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी भी शामिल हुए।

ट्रंप ने कहा- भारत-चीन जैसे देशों को सब्सिडी देना पागलपन
अमरीका में  उत्तरी डकोटा प्रांत के फार्गो शहर में पार्टी मीटिंग के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा   कि वह भारत और चीन जैसी उभरती अर्थव्यवस्थाओं को दी जाने वाली सब्सिडी को रोकना चाहते हैं। उन्होंने कहा  कि अमरीका भी एक विकासशील देश है। हम चाहते हैं कि अमरीका किसी और देश की तुलना में तेजी से बढ़े। भारत-चीन को सब्सिडी दिए जाने को उन्होंने पागलपन करार दिया।

चीन में मुस्लिमों से बदसलूकी का ह्यूमन राइट्स ने लिया कड़ा नोटिस
ह्यूमन राइट्स वॉच ने  चीन सरकार द्वारा शिनजियांग क्षेत्र में अल्पसंख्यकों  (मुस्लिमों) के साथ बदसलूकी का कड़ा नोटिस लेते हुए  अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस पर प्रतिबंध लगाना लगाने को कहा है । इस क्षेत्र से करीब 10 लाख लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सैंसेक्स 400 से अधिक अंक टूटा, निफ्टी 11500 अंक से नीचे आया
रुपए में रिकॉर्ड गिरावट के चलते सोमवार को कारोबार के दौरान सैंसेक्स 400 से अधिक अंक टूटकर 37950 के स्तर पर और निफ्टी 11,500 अंक से नीचे आ गया। ग्लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में सैंसेक्स 41.43 अंक यानि 0.11 फीसदी गिरकर 38,348.39 पर और निफ्टी 18.85 अंक यानि 0.16 फीसदी गिरकर 11,570.25 पर खुला।

जैक मा के बाद डेनियल झांग होंगे Alibaba के नए बॉस, अगले साल संभालेंगे कंपनी की कमान
चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के सहसंस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा ने अपने उत्तराधिकारी का एलान कर दिया है। साल 2019 में जैक मा कंपनी की कमान चीफ एक्जिक्युटिव ऑफिसर डेनियल झांग को सौंपने जा रहे हैं। वह जैक मा के स्थान पर बागडोर संभालेंगे।

चौथी मंजिल पर लटकी बच्ची की एेसे बचाई जान (वीडियो वायरल)
 चीन में चौथी मंजिल पर लटकी एक बच्ची की 2 लोगों ने अपनी जान पर खेलकर जान बचाई। घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग बच्ची की जान बचाने वाले  इन दोनों शख्स की दिल खोल कर तारीफ कर रहे हैं। CCTVPlus.com के मुताबिक, ये हादसा 7 सितंबर को चीन के चांगशू में हुआ था। ये शख्स बिल्डिंग के नीचे से गुजर रहे थे कि तभी उन्होंने देखा कि बच्ची बिल्डिंग की चौथी मंजिर पर लटकी हुई थी।

ट्रंप को नहीं बोलना आया अंग्रेजी का ये शब्द, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक (Video viral)
 अपनी हरकतों से अक्सर विवादों में रहने वाले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  इस  बार एक अंग्रेजी शब्द के उच्चारण को लेकर सोशल मीडिया के निशाने पर हैं। ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख की आलोचना करते हुए दो अलग-अलग मौके पर ‘अनॉनिमस’ शब्द का उच्चारण करने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। 

जडेजा का खौफ, इंग्लैंड का कोच बोला- शुक्र है वह आखिरी टेस्ट खेला
इंग्लैंड के सहायक कोच पाॅल फारब्रास ने कहा कि भारत का रविंद्र जडेजा बेहतरीन क्रिकेटर है और उन्हें खुशी है कि वह सिर्फ पांचवां और आखिरी टेस्ट खेला। जडेजा ने आठवें नंबर पर उतरकर नौवां अर्धशतक जमाते हुए भारत को पहली पारी में छह विकेट पर 160 रन से 292 रन तक पहुंचाया।

डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़कर इस लिस्ट में शामिल हुए हनुमा विहारी
 इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अपना पदार्पण मैच खेल रहे भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी ने शानदार अर्धशतक जड़कर अपने सिलेक्शन को सही ठहराया। उन्होंने 7 चौकों और एक छक्के की बदौलत 56 रन बनाए। इसी के साथ वह छह नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए डेब्यू टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। 

केयरटेकर के साथ शॉपिंग करते दिखे तैमूर, चम्मच मुंह में डाल खिंचवाईं क्यूट तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना और सैफ के लाडले तैमूर की पॉपुलेरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में एक बार फिर से नन्हें तैमूर नैनी और केयरटेकर के साथ बांद्रा में शॉपि‍ंग करते नजर आए।

मम्मी करीना संग मासी करिश्मा से मिलने पहुंचे तैमूर, फोटोग्राफर्स को देख पोज देने के लिए की जिद्द
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना और सैफ के लाडले तैमूर की पॉपुलेरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में तैमूर मम्मी करीना के साथ मासी करिश्मा के घर पहुंचे।  इस दौरान उन्होंने ब्लू कलर की शर्ट और शॉर्टस पहनी थी जिसमें वह हर बार की तरह बेहद क्यूट लग रहे हैं। वहीं मम्मी करीना पिंक टीशर्ट के साथ डेनिम पहने हुए ग्लैमरस अंदाज में नजर आईं।







 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED भारत बंद: धरने पर बैठे मनमोहन सिंह बोले, सरकार बदलने के लिए एकजुटता जरूरी