अमरेंद्र तथा बादल की मिलीभगत से चल रहा ट्रांसपोर्ट माफिया : मान

चंडीगढ़ः शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर राज्य में ट्रांसपोर्ट माफिया चलाने का आरोप लगाते हुए पंजाब आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान ने कहा है कि बादल ट्रांसपोर्ट माफिया की काली कमाई का इस्तेमाल पार्टी चलाने के लिए कर रहे हैं। 

मान ने आज यहां कहा कि बादल ने पिछली अकाली सरकार में और अब कांग्रेस सरकार के राज में भी राज्य के खजाने को चूना लगा कर अरबों रुपए कमाए हैं। आर.टी.आई. से मिली जानकारी के अनुसार अकाली दल को प्राप्त हुए कुल चंदे से करीब 80 प्रतिश्त हिस्सा ट्रांसपोर्ट से आया है।  आप नेता ने कहा कि बादलों की आरबिट और डबवाली ट्रांसपोर्ट ने अकाली दल को करीब 1.80 करोड़ का चंदा दिया है। अकाली दल को दिया गया धन वास्तव में ट्रांसपोर्ट माफिया द्वारा किया गया निवेश है जो सत्ता के दौरान अकाली दल ने पहले दिया ।  उन्होंने कहा कि राज्य की सरकारी ट्रांसपोर्ट को तबाह कर बादलों ने सारा व्यापार खुद हथिया लिया है। जिससे सरकारी खजाने पर भारी बोझ पड़ा है।

बादल आरबिट और डबवाली ट्रांसपोर्ट के अलावा बेनामी ट्रांसपोर्ट बना कर राज्य को लूट रहे हैं।  आप पार्टी की ट्रांसपोर्ट विंग के प्रधान एवं विधायक अमरजीत सिंह संधोआ ने कहा कि राज्य में बादलों के ट्रांसपोर्ट माफिया को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरपरस्ती दे रहे हैं। चुनाव से पहले बादलों के बेनामी ट्रांसपोर्ट व्यापार पर कार्रवाई करने का दावा करने वाले कैप्टन साहब अब आंखें बंद करके बैठे हैं। बादलों ने राज्य में हर रूट पर समय में धांधलियां करके अपनी, बसों के द्वारा कब्जा कर लिया है।  उन्होंने कहा कि यह दुर्भागयापूर्ण है कि राज्य की सरकारी ट्रांसपोर्ट पंजाब रोडवेज और पैप्सू रोडवेज में पिछले लम्बे समय से कोई नई बस नहीं शामिल की गई जबकि कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद भी बादल ने अनेक नई बसें खरीदी हैं। 

Related Stories:

RELATED लोकसभा चुनाव 2019ः सन्नी देओल के लिए आसान नहीं होगी गुरदासपुर की लड़ाई