पाकिस्तान की ISI खुफिया एजैंसी की नई चाल, तेजी से वायरल हो रहा है यह Audio

बठिंडा(विजय):व्हाट्सएप्प के जरिए आडियो भेजकर 25 लाख का झांसा देकर लोगों को एक नंबर पर बात करने के लिए कहा जा रहा है। देशभर में यह आडियो तेजी से फैल रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. की यह नई चाल है जिससे युवाओं समेत अन्य लोगों को लुभाने के लिए पैसे का लालच देकर पाकिस्तानी नंबर पर बात करने के लिए कहा जा रहा है। 


वायरल आडियो के अनुसार काल सैंटर से रोहित शर्मा नामक एक युवक कहता है कि आप के मोबाइल ने 25 लाख की लाटरी जीत चुका  है। पैसे कैसे और कहां से लेने हैं को लेकर आडियो में दिए गए नंबर पर वट्सएप जरिए बात करने को कहा जाता है। उक्त युवक का कहना है कि वह जिओ कम्पनी के काल सैंटर से बोल रहा है।  के.बी.सी. की तर्ज पर एयरटैल, वोडाफोन, एयरसैल, जिओ जैसी कई मोबाइल कम्पनियों के धारक 25 लाख की लाटरी जीत चुके हैं। आडियो में दिए गए नंबर प्रति उसका कहना है कि उक्त नंबर पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजर जसपाल सिंह का है जिससे वट्सएप जरिए बात करे। अगर आप जीती हुई राशि पाना चाहते हैं तो दिए गए नंबर पर संपर्क करें और यहां तक कि वह मोबाइल धारक को उसका लाटरी का नंबर भी देता है। कई लोग इसके झांसे में आकर उक्त वट्सएप नंबर पर बात करते हैं तो उनसे कई प्रकार की जानकारी पाकिस्तान बैठे उसके आका प्राप्त कर लेते हैं। ऐसे में देश की सुरक्षा को भी खतरा है और यहां तक कि कई खूफिया जानकारी भी हासिल कर लेते हैं। 

क्या कहते हैं आई.जी.
वायरल आडियो के बारे में बठिंडा जोन के आई.जी. एम.एफ. फारूकी का कहना है कि मामला अत्यंत गंभीर है जो देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। अगर ऐसा आडियो वायरल हुआ है तो उसकी जांच अवश्य की जाएगी कि यह संदेश किस ने वायरल किया है। 


आई.एस.आई. का हाथ होने की संभावना
देश के लोगों को 25 लाख की लाटारी का झांसा देकर पाकिस्तान नंबर पर वट्सएप जरिए बात करने को मजबूर किया जा रहा है। संदेश देने वाला अपना नाम रोहित शर्मा बताता है जबकि नंबर पाकिस्तान का होने के कारण शक की सूई सीधी आई.एस.आई. पर जाती है। पिछले लंबे समय से पाकिस्तान की आई.एस.आई. भारतीय युवाओं को विभिन्न तरीकों से संपर्क करने में लगी हुई है और यहां तक कि उन्हें अपने चंगुल में फंसा रही है। यहीं नहीं संपर्क कर वह युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों से भी जोड़ रही है जैसा कि पिछले दिनों में कई युवा पकड़े भी जो चुके हैं जिनसे भारी मात्रा में विस्फोटक भी मिला।

Related Stories:

RELATED पाकिस्तान में देशव्यापी पोलियो रोधी अभियान शुरू