पाक में ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहे वाजपेयी, मीडिया ने बताया शांतिदूत (Pics)

पेशावरःभारत के पूर्व प्रधान बिहारी वाजपेयी के निधन से देश में नहीं पूरी दुनिया में शोक की लहर है।  पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी अटल जी के निधन की खबर आते ही  लोग ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे और कुछ ही मिनटों में #AtalBihariVajpayee ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा, हालांकि बाद में ये दूसरे नंबर पर आ गया।

ज्यादातर लोग अटल जी द्वारा पाकिस्तान के साथ संबंधों को बेहतर करने के प्रयासों के लिए उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। उनका कहना है कि अटल जी दोस्ती का पैगाम लेकर खुद पाकिस्तान आए, जो उनके दिल को छू गई।  पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि सच्चे अर्थों में सिर्फ अटल जी ने ही पाकिस्तान और भारत के संबंधों को सुधारने की कोशिश की।  

उमर आर कुरैशी ने लिखा,भाजपा में होने के बावजूद अटल बिहारी वाजपेयी को पाकिस्तान में बहुत पसंद किया जाता था।  इतना ही नहीं वो खुद दोस्ती बस से पाकिस्तान आए। यही वजह है कि वो पाकिस्तान में नंबर वन ट्रेंड कर रहे हैं।  उन्होंने अपने ट्वीट के साथ पाकिस्तान में अटल बिहारी वाजपेयी के टॉप ट्रेंड करने का स्नैप शॉट भी पोस्ट किया।

इसके अलावा पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबार 'द डॉन' ने अपने पहले पन्ने पर वाजपेयी के निधन से जुड़ी एक छोटी सी खबर छापी है।  अखबार ने अपने तीसरे पन्ने पर इस बारे में विस्तार से बताया है। साथ ही उन्हें पाकिस्तान से वार्ता का शांति दूत कहा है ।

 


वहीं 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने अपने पहले पन्ने पर वाजपेयी की एक मुस्कुराती हुई तस्वीर लगाई है। 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने भी अंदर के पन्ने पर विस्तार से लिखा है। अंग्रेजी अखबार 'इंटरनेशनल द न्यूज़' ने भी इस खबर को पहले पन्ने पर छापा है। वहीं 'जंग’ नामक उर्दू न्यूज पोर्टल ने अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी तीन खबरें प्रकाशित की हैं। 

Related Stories:

RELATED पाकिस्तान के समक्ष करतारपुर साहिब कॉरिडोर का मुद्दा उठायेंगी सुषमा स्वराज