काबुल में दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक कुश्ती क्लब में बुधवार को हुए दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 
PunjabKesari
काबुल पुलिस के प्रवक्ता हश्मत स्टानेकजई ने बताया कि दूसरा विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिस पहले विस्फोट में हताहत लोगों को वहां से हटा रही थी और घायलों को अस्पतालों में भेजने का प्रबंध कर रही थी। इस दौरान वहां मीडियकर्मी भी थे। प्राप्त तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बुरी तरह घायल युवा लोग अन्य घायलों को अस्पताल ले जाने वाले वाहनों में रखने के लिए मदद कर रहे हैं। 
PunjabKesari
अफगानिस्तान में मीडिया को समर्थन देने वाले एक संगठन एनएआई के मुताबिक देश के सबसे बड़े सरकारी प्रसारक टोलो न्यूज का एक रिपोर्टर और कैमरामेन दूसरे विस्फोट की चपेट में आकर मारे गए और चार अन्य घायल हो गए बुधवार को हुए हमले को अगले माह होने वाले चुनावों के लिहाज से काफी खतरनाक माना जा रहा है। यह विस्फोट ऐसे समय ऐसे समय हुआ है जब अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने घोषणा की थी कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जालमे खालिजाद की नियुक्ति एक सलाहकार के तौर पर की जाएगी ताकि अफगानिस्तान के संकट को समाप्त किया जा सके। अभी तक किसी भी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED काबुल में जुलूस पर आत्मघाती हमला, दो घायल