काबुल में दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक कुश्ती क्लब में बुधवार को हुए दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 


काबुल पुलिस के प्रवक्ता हश्मत स्टानेकजई ने बताया कि दूसरा विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिस पहले विस्फोट में हताहत लोगों को वहां से हटा रही थी और घायलों को अस्पतालों में भेजने का प्रबंध कर रही थी। इस दौरान वहां मीडियकर्मी भी थे। प्राप्त तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बुरी तरह घायल युवा लोग अन्य घायलों को अस्पताल ले जाने वाले वाहनों में रखने के लिए मदद कर रहे हैं। 

अफगानिस्तान में मीडिया को समर्थन देने वाले एक संगठन एनएआई के मुताबिक देश के सबसे बड़े सरकारी प्रसारक टोलो न्यूज का एक रिपोर्टर और कैमरामेन दूसरे विस्फोट की चपेट में आकर मारे गए और चार अन्य घायल हो गए बुधवार को हुए हमले को अगले माह होने वाले चुनावों के लिहाज से काफी खतरनाक माना जा रहा है। यह विस्फोट ऐसे समय ऐसे समय हुआ है जब अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने घोषणा की थी कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जालमे खालिजाद की नियुक्ति एक सलाहकार के तौर पर की जाएगी ताकि अफगानिस्तान के संकट को समाप्त किया जा सके। अभी तक किसी भी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

Related Stories:

RELATED अफगानिस्तान में मारे गए 70 तालिबानी आतंकी