गत 2 वर्षों में मुझे 4 बार की मरवाने की कोशिश : केजरीवाल

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): गत 2 वर्षों में मुझे 4 बार मरवाने की कोशिश की गई। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी मुख्यमंत्री पर इतने हमले हुए हों। उक्त शब्द दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने स्थानीय अनाज मंडी में पार्टी की विशाल रैली दौरान संबोधित करते हुए कहे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर कार्य में बाधा डालने की कोशिश की परंतु वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं हो सके। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों की काया पलट दी। पहले जो सरकारी स्कूलों की बिल्डिंगें टूटी पड़ी थीं अब वे स्विमिंग पूल, जिम, ऑडीटाेिरयम व ए.सी. स्कूल हैं। पहले इन स्कूलों का नतीजा 40 प्रतिशत था अब 90 प्रतिशत आता है।

आम आदमी में लिए बढिय़ा स्वास्थ्य सुविधाएं दी गई हैं। इस मौके पर तलवंडी साबो की विधायक बलजिंद्र कौर, विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, बठिंडा देहाती की विधायक रूपी कौर, नरिन्दर शेरगिल आदि के अतिरिक्त भारी संख्या में आप वर्कर उपस्थित थे। 

कुछ पद के भूखों ने झाड़ू को तिनका-तिनका करने की कोशिश की परंतु झाड़ू ने किया उनको साफ
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में कुछ पदों के भूखों ने झाड़ू को तिनका-तिनका करने की कोशिश की परंतु झाड़ू तिनका-तिनका तो नहीं हुआ उसमें से 3 तिनके बुरे निकल गए व झाड़ू ने इन बुरे लोगों को साफ कर दिया जो पदों के भूखे थे। ऊपर वाले ने उन पर झाड़ू चला दिया। बुरे व्यक्तियों के निकलने से पार्टी मजबूत हुई है। कैप्टन ने पंजाब के लोगों को धोखा दिया। उन्होंने घर-घर अपने आदमी भेजे थे कि तुम्हारे परिवार के एक मैंबर को नौकरी दी जाएगी। तुम नौकरी लेने वाले मैंबर का फार्म भरवाओ। नौकरियां तो क्या देनी थीं उलटा पंजाब के लोग बेरोजगार होकर विदेशों का रुख कर रहे हैं।

कैप्टन सरकार से सबसे अधिक दुखी गरीब लोग हैं।  कैप्टन अब सरकारी अस्पतालों को भी प्राइवेट कम्पनियों को सौंपने जा रहे हैं। यदि पंजाब में शिक्षा, सड़कों, हैल्थ सेवाओं व अन्य सभी सेवाओं का निजीकरण कर दिया तो वह मुख्यमंत्री किस चीज के हैं जबकि हमने पंजाब में आम लोगों व दलितों को पार्टी की कमान सौंपी है। पंजाब के मुद्दों को आम पार्टी के सांसदों ने ही उठाया है। हम पंजाब के हितों की डटकर रक्षा करेंगे। भले ही इसके लिए हमें संसद क्यों न ठप्प करनी पड़े। एक एम.पी. को वाॢषक 5 करोड़ रुपए की ग्रांट मिलती है। मैंने यह ग्रांट स्कूलों, अस्पतालों को पहल के आधार पर बांटी। मैं राजनीति में पंजाब के लोगों का भला करने के लिए आया हूं क्योंकि अकालियों ने तो पंजाब के लोगों को नशा करने लगा दिया व कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब के लोगों को धोखा दिया। झूठे वायदे करके पंजाब की सत्ता में आए। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के सभी विधायक भी रैली में पहुंचे हुए थे। 

5 साल के कार्यकाल दौरान भाजपा ने सिर्फ लोगों को लूटा
रैली दौरान केजरीवाल ने कहा कि अपने 5 साल के कार्यकाल दौरान भाजपा ने सिर्फ लोगों को लूटा है। यदि भाजपा ओर 5 साल के लिए सत्ता में आ गई तो देश बर्बाद हो जाएगा। इसलिए महागठजोड़ जरूरी है। इस दौरान केजरीवाल ने साफ किया कि पंजाब में किसी कीमत पर कांग्रेस के साथ गठजोड़ नहीं किया जा सकता। आम आदमी पार्टी पंजाब की 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और दिल्ली की तर्ज पर पंजाब का भी विकास किया जाएगा। इसके बाद केजरीवाल बरनाला के लिए रवाना हो गए। 

Related Stories:

RELATED बदला लिए बिना शांत नहीं होंगी शहीदों की आत्माएं : केजरीवाल