23 दिन बाद जेटली ने वित्त मंत्री के रूप में कामकाज फिर शुरू किया

नई दिल्लीः अरुण जेटली ने शुक्रवार को करीब एक माह के बाद वित्त मंत्री का कार्यभार फिर संभाल लिया। जेटली अमेरिका में अपना इलाज करा कर पिछले ही सप्ताह लौटे हैं। एक साल में दूसरी बार इलाज के लिए जेटली को अपने मंत्रालय के कामकाज से छुट्टी लेनी पड़ी थी।

पीयूष गोयल ने संभाली वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी
शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह के बाद अरुण जेटली को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का प्रभार फिर सौंपने का निर्देश जारी किया। इसके बाद जेटली ने ट्वीट किया, ‘‘वित्त मंत्रालय में आज (शुक्रवार) से कामकाज फिर शुरू कर दिया है। मैं पीयूष गोयल का आभारी हूं जिन्होंने मेरी अनुपस्थिति में इस जिम्मेदारी को काफी बेहतर और सक्षम तरीके से निभाया।’’

इलाज के लिए गए थे न्यूयॉर्क
खबरों के मुताबिक, सॉफ्ट टिशू कैंसर का पता चलने के बाद जेटली 13 जनवरी को इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे। वह पिछले हफ्ते इलाज कराकर वापस आए हैं। उनकी अनुपस्थिति में 23 जनवरी को गोयल को अस्थायी रूप से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जेटली ने पुलवामा हमले पर चर्चा के लिए सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में हिस्सा लिया। इस हमले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवान शहीद हुए हैं। इस बैठक के बाद जेटली नॉर्थ ब्लॉक गए जहां वित्त मंत्रालय का कार्यालय है।  

प्रधानमंत्री के निवास पर हुई सीसीएस की बैठक के बाद जेटली दोपहर को नॉर्थ ब्लॉक रवाना हुए। वह मर्सिडीज सेडान की आगे की सीट पर बैठे थे। आमतौर पर वह टाटा सफारी एसयूवी इस्तेमाल करते हैं। जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय का प्रभार रेल मंत्री पीयूष गोयल के पास था। लोकसभा चुनावों से पहले मौजूदा राजग सरकार का अंतरिम बजट गोयल ने ही पेश किया। हालांकि, मंत्रालय से अपनी अनुपस्थिति के दौरान जेटली सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहे।      

Related Stories:

RELATED इस दिन कर लें ये काम, छप्पर फाड़कर होगी पैसों की बरसात