मोदी की बंपर जीत के बाद सेना का बिग एनकाउंटर, आतंकी जाकिर मूसा ढेर

जम्मूः देश में लोकसभा चुनाव की मतगणना के बीच कश्मीर घाटी में सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक बेहद बड़ी कार्रवाई की है। दक्षिण कश्मीर के त्राल में सेना ने मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा को एक एनकाउंटर में मार गिराया है। आतंकी जाकिर मूसा की सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से तलाश थी। हालांकि इसक आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है। आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा को पुलवामा के उसी इलाके में मार गिराया गया है, जहां साल 2016 में सेना ने हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था। 


सूत्रों के अनुसार, कश्मीर घाटी में सेना को गुरुवार दोपहर पुलवामा के त्राल में जाकिर मूसा के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स,जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने यहां पर बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान जाकिर मूसा के ठिकाने की घेराबंदी कर सेना के अधिकारियों ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा, जिसपर मूसा ने सेना के अधिकारियों पर ग्रेनेड हमला कर भागने की कोशिश की। सूत्रों की माने तो इसके बाद हुई मुठभेड़ में वह मारा गया। उसके ऊपर 12 लाख से अधिक का इनाम था।

इस वक्त इस इलाके सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है। आर्मी ने इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चला रही है। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि जाकिर मूसा के साथ कुछ दूसरे आतंकी भी छिपे हो सकते हैं। इस बीच खबर है कि पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं।

Related Stories:

RELATED हादसे में घायल हुए फौजी कुलबीर ने तोड़ा दम