बेघर बच्चों को सुविधा मुहैया कराने के लिए यूनिसेफ के प्रयासों की प्रशंसा

नई दिल्ली: विश्व बाल दिवस के मौके पर यूनिसेफ ने मंगलवार को राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया, गरीब और बेघर बच्चों को सुविधा मुहैया कराने के यूनिसेफ के प्रयासों को आगे बढ़ाने की घोषणा के साथ यूनिसेफ ने एक और बड़े कदम की घोषणा की, जिसमें यूनिसेफ ने अपना गुडविल एम्बेसेडर मशहूर अदाकारा मिली बॉबी ब्राउन को घोषित किया है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय एवं एम्पायर स्टेट बिल्डिंग में केवल 14 वर्ष की मिली को अब तक की सबसे कम उम्र की गुडविल एम्बेसेडर बनाया गया। त्यागराज स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को बुलाया गया। 

 

ब्राउन ने कहा यूनिसेफ का गुडविल एम्बेसेडर बनना एक अनोखे सपने जैसा बताया। उन्होंने कहा मेरे लिए पिछले कई वर्षों से यूनसेफ को सहयोग दे रहे लोगों की शानदार सूची में शामिल होना बहुत सम्मान की बात है। मैं अधिक से अधिक बच्चों और युवाओं से मिलने को उत्साहित हूं। 


मुझे उनकी कहानियां सुनना है और उनकी आवाज दुनिया के सामने रखनी है।स्ट्रेंजर थिंग्स की ब्रिटिश स्टर यूनिसेफ गुडविल एम्बेसेडर बन कर इस वैश्विक मंच से बच्चों के अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ागी साथ ही युवाओं की समस्याओं जैसे शिक्षा का अभाव, खेलने और सीखने की सुरक्षित जगह की कमी, हिंसा के दुष्परिणाम, बच्चों से मार पीट और गरीबी जैसे मुद्दों के खिलाफ बोलेंगी। यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने कहा कि बच्चे खुद अपनी आवाज सबसे असरदार तरीके से दुनिया के सामने रख सकते हैं। 

Related Stories:

RELATED दहेज के लिए बहू को जान से मारने का प्रयास