हिंदी तथा अंग्रेजी के 599 अध्यापकों को सौंपे नियुक्ति पत्र

मोहालीःपंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने अंग्रेजी के 257 और हिंदी के 342 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र बांटे।  इनमें अनुकंपा के आधार पर क्लर्क के पद के लिए छह , पुस्तकालय रिस्टोरर के पदों के लिए तीन , एस.एल.ए.एक और चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए 16 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए गए।   पिछले कुछ समय पहले 2082 को अमृतसर में करवाए प्रोग्राम में नियुक्ति पत्र बांटे गए थे, जबकि अंग्रेजी और हिंदी विषयों के अध्यापकों का मामला अदालत में चला गया था। 

PunjabKesari

अब अदालत का फैसला आने के बाद शेष अध्यापकों को मोहाली में करवाए प्रोग्राम के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे।  श्री सोनी ने अध्यापकों से शिक्षक का धर्म निभाने तथा देश के भविष्य को संवारने की अपील की। उन्होंने कहा कि बच्चों का भविष्य बनाने में अध्यापकों की भूमिका अहम होती है।  उन्होंने अध्यापकों से अपनी मांगें मनवाने के लिए धरनों के बजाय बातचीत का रास्ता अपनाने की अपील करते हुए कहा कि सरकार अध्यापकों की जायज मांगें मानने के लिए तैयार है और मान भी रही है तो अध्यापकों को प्रदर्शनों के रास्ते पर जाने की क्या जरुरत है।  

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि नियुक्ति पत्र लेने वाले अध्यापक संकल्प करें कि वे पंजाब के सरकारी स्कूलों के बच्चों को समय के मुताबिक शिक्षा देंगे जिससे बच्चे प्रतिस्पर्धा के इस युग में कामयाब हों।स्कूलों में अध्यापकों और अन्य स्टाफ की कमी नहीं रहने दी जाएगी।  इस मौके पर स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार, स्कूल शिक्षा महानिदेशक प्रशांत कुमार गोयल, डीपीआई (सेकंडरी) सुखजीतपाल सिंह मौजूद थे ।  
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!