शिअद की ओर से 3 ब्लाक समितियों में चुनावों के बाइकाट का ऐलान

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने पंचायती चुनावों दौरान अकाली उमीदवारों के पर्चे रद्द करने और कांग्रेस की ओर से गुंडागर्दी व धक्केशाही करने के गंभीर आरोप लगाते हुए जिले की कई समितियों में ब्लाक समिति चुनावों का बाइकाट करने का ऐलान कर दिया है। 

आज गुरदासपुर में बुलाई गई कांफ्रेंस दौरान स. बब्बेहाली ने विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल, जगरूप सिंह सेखवां, शहरी प्रधान तजिंदर सिंह बिट्टू सहित अन्य अकाली पदाधिकारियों की हाजिरी में कहा कि कांग्रेस ने अपनी हार देख कर अकाली उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द करवाए है। उन्होंने कहा कि अकाली दल की ओर से ब्लाक समिति गुरदासपुर, डेरा बाबा नानक, फ तेहगढ़ चूडिय़ां में मुकंमल बाइकाट करेगा क्योंकि इन समितियों में कांग्रेस ने अकाली उमीदवारों के बहु-संख्या कागज रद्द करवा दिए हैं, जिस कारण यहां अकाली दल के चेयरमैन या उप चेयरमैन बनने की संभावना ही नहीं रही। मगर बटाला, कादियां तथा श्री हरगोबिंदपुर में अभी तक काफी अकाली उम्मीदवारों के कागज बचे होने कारण वह यहां चुनाव लडेंग़े तथा कांग्रेस को जीत कर दिखाएंगे। 

हलका गुरदासपुर के कांग्रेसी विधायक सहित जिले के साथ सबंधित विभिन्न कांग्रेसियों को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्हें अपने व सरकार के करवाए विकास कार्यों परा भरोसा है तो वह अकाली उमीदवारों के कागज बहाल करवा कर चुनाव करवाने की हिम्मत दिखाएं। उन्होंने कहा कि बौखलाहट में आए कांग्रेसी कानून तथा आम लोगों की शक्ति को भुल चुके है, जिन्होंने गुरदासपुर के  प्रबंधकी कंपलैकस में शरेआम गुंडागर्दी की। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रशासनिक अधिकारी तथा पुलिस की भूमिका भी एक तरफ  रही है, जिस सबंधी वह हाईकोर्ट में सबंधित अधिकारियों की ओर से की पक्षपाती कार्रवाई को चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि गत शाम कांग्रेसियों ने अकालियों का निशाना बनाया। मगर पुलिस ने उल्टा अकाली नेताओं पर ही पर्चे दर्ज करके लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा दी है। मगर वह यह बात सपष्ट कर देना चाहते हैं कि अकाली दल किसी भी हालत में कांग्रेस से डरने वाला नहीं तथा पर्चे में शामिल किए सभी 14 नेताओं की गिरफ्तारी देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अकाली दल एक बड़ा इकठ्ठ करके इन नेताओं को पेश करवाएगा ताकि लोगों को असलीयत का पता चल सके।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!