आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

सुंदरनगर (नितेश):सुंदरनगर के लघु सचिवालय परिसर में मंगलवार को एस.डी.एम. राहुल कुमार ने झंडा लहरा कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर आयोजित की गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सुपरवाइजर की रैली को रवाना किया। इस अवसर पर सी.डी.पी.ओ. कृष्णपाल शर्मा ने कहा कि सुपरवाइजर निक्कू राम, विकास शर्मा, आशा कुमारी और पूनम कुमारी के नेतृत्व में सैंकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायकों ने जागरूकता रैली के माध्यम से ललित नगर होते हुए अस्पताल चौक के दायरे में लोगों को बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ जागरूकता संदेश देगी।

बेहतर कल के लिए बेटियों को सशक्त करना है थीम

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के संचालित स्त्री अभियान के तहत उपमंडल की तमाम आंगनबाड़ी केंद्रों और पंचायतों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया है। क्षेत्र के लोगों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर जागरूक किया गया है। उन्होंने कहा कि 21 से 26 जनवरी तक राष्ट्रीय बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसकी थीम बेहतर कल के लिए बेटियों को सशक्त करना है।

आंगनबाड़ी अाैर आशा वर्करों ने घरों पर लगाए स्टीकर

इस दौरान महिला मंडल की मदद से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के संदेश के स्टीकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा वर्करों ने घरों पर लगाए तथा ग्राम पंचायतों में स्त्री अभियान की बैठक, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के संदेश पर एक प्रभात फेरी व रैली निकाली और सभी ग्राम पंचायतों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ दिलाई गई। दुर्गम पंचायत बटवाड़ में भारी सर्दी के दौरान सचिव गोवर्धन और कार्यकर्ता कुसुम, धवाल में प्रधान श्याम लाल और सुपरवाइजर नर्वदा देवी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर ग्रामीणों को शपथ दिलाई।

Related Stories:

RELATED RLSP की रैली में पुलिस ने चलाई लाठियां, उपेंद्र कुशवाहा सहित कई कार्यकर्ता घायल