बिहार के मुजफ्फरपुर में एम्बुलेंस सेवा ठप्प, पिछले एक हफ्ते से हड़ताल पर बैठे कर्मी

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में पिछले एक हफ्ते से एम्बुलेंस सेवा ठप्प हो चुकी है। एम्बुलेंस चालक अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं। जहां एक तरफ इसके चलते मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रशासन इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

एम्बुलेंस चालकों का कहना है कि सरकार द्वारा एम्बुलेंस में किसी प्रकार की सुविधा मुहैया नहीं करवाई जा रही है। बिना ऑक्सीजन और मेडिकल किट के वह मरीजों को एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंचाने को मजबूर हैं। चालकों का कहना है कि सरकार एम्बुलेंस चालक को जरूरत के हिसाब से तेल भी नही उपलब्ध करवाती है जिसके कारण उन्हें असंतुष्ट होकर ड्यूटी निभानी पड़ती है।

सरकार की व्यवस्थाओं से असंतुष्ट चालक पिछले एक हफ्ते से हड़ताल पर बैठे हैं। चालकों का कहना है कि बिना किसी सुविधा के वह मरीजों को ले जा रहे हैं। एम्बुलेंस में पड़ी मेडिकल किट में जंग लगा हुआ सामान पड़ा रहता है और किट में पड़ी दवा भी एक्सपायरी है। कर्मियों की मांगों को पूरा करने के लिए अभी तक प्रशासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है। इसके चलते मरीजों को भी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  

Related Stories:

RELATED कांग्रेस के बिहार प्रभारी का बयान- भाजपा पिछड़ों के खिलाफ, कुशवाहा को हो जाना चाहिए अलग