Amazon ने शुरू किया हिन्दी में खरीदारी, दिवाली में ग्राहकों को मिलेेगी यह सुविधा

नई दिल्लीः अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं लेकिन अंग्रेजी नहीं आने की वजह से शॉपिंग नहीं कर पाते तो आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। अमेजॉन इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए Amazon.in हिन्दी लांच किया है ताकि हिन्दी भाषी को आॅनलाइन शाॅपिंग करने में आसानी हो।

PunjabKesari

यहां कंस्टमर्स को प्रोडक्ट्स की डिटेल्स के बारें में हिन्दी में पूरी जानकारी मिलेगी। सिर्फ प्रोडक्ट्स की डिटेल्स ही नहीं बल्कि यहां नए आॅफर्स, डिस्काउंट से लेकर आॅर्डर हिस्ट्री तक सभी जानकारियां हिन्दी में ही मिल जाएगी।

PunjabKesari

दिवाली में ग्राहकों को मिलेगी यह सुविधा
अमेजाॅन हिन्दी के लांच के मौके पर Amazon india के कैटेगरी मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा, 'हमारा मकसद है कि अमेजाॅन के ग्राहकों को सभी तरह की सुविधाएं मिलें। वे अपनी इच्छानुसार हर तरह के प्रोडक्ट्स  की खरीदारी कर सकें चाहें वह भारत के किसी भी शहर में रहते हो।' तिवारी ने कहा, ‘‘हिन्दी में खरीदारी की शुरूआत 10 करोड़ नए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। किसी भारतीय भाषा में इस तरह की पहली शुरूआत से करोड़ों हिन्दीभाषी अपनी पसंदीदा भाषा में खरीदारी कर सकेंगे।’’ पहली बार इस दिवाली में ग्राहकों को यह सुविधा मिलेगी जब वे अपनी भाषा में शाॅपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari

ऐसें करें हिन्दी में शाॅपिंग
हिन्दी में खरीदारी करने के लिए आपको एंड्रायड फोन के शाॅपिंग एप और मोबाइल साइट पर अमेजाॅन में जाकर सबसे ऊपर बाई ओर हिन्दी आॅप्शन को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप आसानी से शाॅपिंग का मजा ले सकते हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED जानें भारत में क्यों मनाया जाता हिंदी दिवस, इसके इतिहास में हैं काफी दिलचस्प बातें