अमरेंद्र स्वास्थ्य तथा शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली माडल करें लागू :चीमा

चंडीगढ़ःपंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से अपील की है कि वे सेहत और शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली माडल को देखें और समझें।  श्री चीमा ने कहा कि वे अपने मंत्रियों के साथ जाकर दिल्ली सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिकों और सरकारी स्कूलों का दौरा करने का आग्रह  किया ।

PunjabKesari

कैप्टन सिंह दिल्ली सरकार की तरह लोगों को स्वास्थ्य तथा शिक्षा की सुविधा मुहैया कराएं ।  उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकों की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) के पूर्व महासचिव वान की मून और नॉर्वे के पूर्व प्रधान मंत्री ग्रो हारलेम ब्रंडतलैंड के नेतृत्व वाले शिष्टमंडल ने दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिकों, पौली क्लीनिकों और अस्पतालों का विशेष तौर पर दौरा किया और केजरीवाल सरकार की प्रशंसा की और देश में भी उसकी प्रशंसा हो रही है ।  

PunjabKesari

आप नेता ने कहा कि पंजाब में स्वास्थ्य और सरकारी स्कूल शिक्षा की हालत दयनीय है। सरकारी डिस्पैंसरियों और अस्पतालों में न डाक्टर हैं और न दवाएं हैं। गरीब लोगों को भी इलाज के लिए महंगे निजी अस्पतालों में जाने को मजबूर किया जा रहा है।   उनके अनुसार सरकारी अस्पतालों की तरह सरकारी स्कूलों की हालत बदतर हो चुकी है। एक तरफ सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी है। दूसरी तरफ हजारों की संख्या में योग्य उम्मीदवार नौकरियों के लिए बादल सरकार के समय और अब कैप्टन सरकार में भी रोष प्रदर्शन और धरने पर बैठने को मजबूर हैं।   

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED कैप्टन राज में 2184 एसोसिएट स्कूलों के 5 लाख विद्यार्थियों पर संकट के बादल