एयरटेल को DTH इकाई में 15% हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को बेचने के लिए सरकार की मंजूरी

नई दिल्लीः भारती एयरटेल अपनी डीटीएच इकाई भारती टेलीमीडिया में अपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिन्कस को बेचेगी। भारती टेलीमीडिया को यह स्थानांतरित करने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है। एयरटेल ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि यह मंजूरी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी है।

भारती एयरटेल ने कहा, ‘‘कंपनी की अनुषंगी भारती टेलीमीडिया को 28 अगस्त को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से उसकी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को स्थानांतरित करने की मंजूरी मिल गई है।’’ दिसंबर, 2017 में इस सौदे की घोषणा की गई थी। भारती एयरटेल ने उस समय कहा था कि वह डीटीएच इकाई भारती टेलीमीडिया में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी वारबर्ग पिन्कस को 35 करोड़ डॉलर में बेचेगी। इस 20 प्रतिशत में से भारती एयरटेल डीटीएच इकाई में अपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। शेष हिस्सेदारी भारती की एक अन्य इकाई द्वारा बेची जाएगी जिसकी कंपनी में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में हालांकि 15 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री की ही जानकारी दी है लेकिन पूरे सौदे को मंजूरी मिल गई है। इसमें भारती की अलग इकाई द्वारा अपनी हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है। 

× RELATED टॉप स्पॉट से फिसली एयरटेल, बिजनेस बढ़ाने के लिए कर्मचारियों पर बढ़ा दबाव