टाटा एयरलाइंस के रंग में रंगा विस्तारा का विमान

नई दिल्लीः टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने 8 दशक पुरानी याद ताजा करते हुए अपने बेड़े में आज शामिल ए320 निओ विमान को टाटा एयरलाइंस के रंग में रंग दिया है। साथ ही विमान को देश के पहले एयरलाइंस के ही एक विमान का पंजीकरण नंबर भी दिया गया है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आयोजित एक कार्यक्रम में विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेसली थंग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी ने अपने बेड़े में वीटी-एटीवी (पंजीकरण संख्या) विमान का स्वागत किया। यह पंजीकरण संख्या टाटा एयरलाइंस के एक डीसी-3 विमान को दिया गया था। यह एयरबस का ए320 निओ विमान है। इसके साथ ही विस्तारा के बेड़े में अब विमानों की संख्या 22 हो गई है।

टाटा समूह की स्थापना के 150 साल पूरे होने के उत्सव वर्ष में विस्तारा ने अपने केबिन क्रू के लिए विशेष पोशाकें जारी कीं जो 1950 और 60 के दशक में टाटा एयरलाइंस के केबिन क्रू द्वारा पहनी जाती थीं। ये पोशाकें विशेष मौकों पर विस्तारा के क्रू इस्तेमाल करेंगे। वीटी-एटीवी दिल्ली-मुंबई मार्ग पर सेवाएं देगा और इसकी पहली उड़ान 05 सितंबर को होगी। उस दिन केबिन क्रू पुराने जमाने की पोशाक में होंगे और विमान में जे.आर.डी टाटा के पसंदीदा पकवान परोसे जाएंगे।

थंग ने कहा, 'जेआरडी टाटा के पूर्णतावादी सोच ने ग्राहकों के लिए बेहतरीन उड़ान अनुभव सुनिश्चित किया और टाटा एयरलाइंस को दशकों पहले भारत का गौरव बनाया। विस्तारा में हमारा मिशन टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस के धरोहर से प्रेरणा प्राप्त है। हम जे.आर.डी. टाटा की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए गौरवांवित महसूस कर रहे हैं।' कंपनी ने बताया कि पुराने वीटी-एटीवी विमान की कोई रंगीन तस्वीर उपलब्ध नहीं थी और इसलिए उसने नये विमान के रंग के चयन में थोड़ी आजादी ली है।  
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED सिंगापुर की कंपनी से फ्लिपकार्ट को 3462 करोड़ रुपए का मिला निवेश