ललित नारायण मिथिला विवि में आपस में भिड़े ABVP-NSUI के कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

दरभंगाः बिहार के दरभंगा में स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई और एबीवीपी छात्र संगठन के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए। इस हंगामे को देखते हुए पुलिस को कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजनी पड़ी।

दरअसल ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के चुनाव में छात्र संघ अध्यक्ष बनी एबीवीपी की मधुमाला के खिलाफ इन दिनों छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि छात्र संघ के चुनाव में फर्जीवाड़ा हुआ है और मधुमाला गलत तरीके से विश्वविद्यालय की अध्यक्ष बनी है।

इसके चलते दूसरे छात्र संगठन के कार्यकर्ता मधुमाला को अध्यक्ष पद से बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कई छात्र संगठनों ने ललित नारायण मिथिला विवि में जमकर हंगामा किया। छात्रों ने विवि के प्रॉक्टर (अनुशासन) डॉ. अजीत चौधरी के चेहरे पर स्याही फेंक दी।

यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे अलग-अलग छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए और एक दूसरे से हाथापाई करने लगे। हालातों को बिगड़ता देख पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठियां भांजी। इस पर प्रॉक्टर अजीत चौधरी का कहना है कि इस मामले में 24 मई को बैठक होगी जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

Related Stories:

RELATED ललित नारायण मिथिला विवि में शुरू हुई हैरिटेज लिफ्ट, सालों से थी बंद