बाढ़ में फंसी महिला ने 25 कुत्तों के लिए दांव पर लगाई जान, लोगों ने किया सलाम

नेशनल डेस्क: केरल में भारी बाढ़ और भूस्खलन से मची तबाही मचा दी है​। पिछले कुछ दिनों से लोगों को बचाने का कार्य चल रहा है और इस बीच एक महिला ने मिसाल कायम की है। एनडीआरएफ के बचाव अभियान के दौरान महिला ने अपने 25 कुत्तों के बिना घर छोड़ने से इनकार कर दिया। महिला ने रेस्क्यू टीम को अपने साथ कुत्ते ले जाने के लिए कहा लेकिन ऐसा न करने पर उसने भी वहां से जाने से मना कर दिया।
 PunjabKesari
जानकारी के अनुसार त्रिसूर की रहने वाली सुनीता के घर बचावकर्मियों की टीम पहुंची तो उन्होंने वहां पाया कि घर पानी में डूब चुका था। सभी पालतू कुत्ते पानी में तैर रहे बैड के उपर बैठे थे। बचाव दल के सदस्यों ने महिला को वहां से चलने के लिए  बोला लेकिन उसने कहा कि वह अपने कुत्तों को छोड़कर नहीं जा सकती। सदस्यों ने जब उसे बताया कि वह कुत्तों को नहीं निकाल सकते तो उसने उन्हे वापस भेज दिया। 

PunjabKesari
ह्यूमन सोसायटी इंटरनेशनल की सैली वर्मा ने कहा कि जब महिला कुत्तों के बिना घर छोड़ने को तैयार नहीं हुई तो उन्होंने किसी तरह संपर्क साधा जिसके बाद रेस्क्यू कर उन्हें बाढ़ से बचाया। सुनीता, उनके पति और कुत्तों को जानवरों के लिए बनाए गए एक रिलीफ कैंप में रखा गया है। वर्मा ने बताया कि वो सुनिता के लिए फंड इकट्ठा किया जा रहा है ताकि बाढ़ के बाद उनके घर में कुत्तों के लिए एक शेल्टर बनाया जा सके। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!