Kundli Tv- एक अनोखा मंदिर जहां घी नहीं बल्कि पानी से जलते हैं दीए

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
PunjabKesari
आज के इस आधुनिक युग में कुछ लोग हिंदू धर्म और देवी-देवताओं पर यक़ीन नहीं करते हैं। ऐसे लोगों को समय-समय पर भगवान अपना चमत्कार दिखाते रहते हैं। मध्यप्रदेश के गड़िया घाट में माता जी का मंदिर है। जहां अद्भुत चमत्कार देखने को मिलता है। जिसको देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है। यह मंदिर कालीसिंध नदी के किनारे आगरा-मालवा के नलखेड़ा गांव से लगभग 15 किलोमीटर दूर गड़िया गांव के पास स्थित है। इसके बारे में कहा जाता है कि यहां दीया जलाने के लिए घी या तेल की नहीं बल्कि पानी की जरुरत पड़ती है।
PunjabKesari

यह चमत्कार पिछले 50 सालों से मंदिर में देखने को मिलता है। मंदिर के पुजारियों का कहना है कि पहले टाइम में घी के ही दिए जलते थे। लेकिन एक रात माता ने किसी पुराने पुजारी बाबा के सपने में आ करके इस बात को बताया कि मंदिर में दीया घी से नहीं बल्कि पास वाली काली सिंध नदी के पानी से जलेगा। अगले दिन सुबह स्थानीय लोगों के सामने इस बात को रखा गया तो किसी को यकीन नहीं हुआ। किंतु फिर पास की काली सिंध नदी से पानी लिया और रुई को पानी में भिगो कर जलाया और इस चमत्कार को देखकर सब के होश उड़ गए थे किसी की भी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। उसी के बाद ही वह जल चिपचिपे पदार्थ में बदल गया। 
PunjabKesari

स्थानीय लोगों को कहना है कि बरसात के मौसम में यह दीया नहीं जलता है क्योंकि पास वाली नदी का बहाव तेज हो जाता है, जिससे यह मंदिर डूब जाता है और यह पूजा-पाठ नहीं होती है। इसलिए बारिश के समय दीपक भी नहीं जलता है। मंदिर की खास बात यह है कि सितम्बर-अक्टूबर में आने वाले शारदीय नवरात्र के पहले ही दिन दोबारा पानी से दीपक जलाया जाता है। यह दीपक अगले साल बारिश के मौसम तक लगातार जलता रहता है।

क्या आपका किचन भी है Modular, तो हो जाएं सावधान (देखें VIDEO)

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!