अफगानिस्तान में मारे गए 70 तालिबानी आतंकी

काबुल:अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में पिछले 24 घंटे के दौरान चलाये गये सेना के अभियान के दौरान करीब 70 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि 15 अन्य घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि सेना का यह अभियान लघमान, नंगरहार, पाकटिका, गजनी, पकटिआ, मैदान वर्डाक, कंदाहार, उरुजगान, फराह, घोर, तकहार, फरयाब, हेलमंड और निमरोज प्रांतों में चलाया गया।

मंत्रालय के वक्तव्य के मुताबिक पकटिआ के जुर्मत जिले में 19 आतंकवादी मारे गए जबकि घोर के चाहरसद्दा जिले में 16 तथा हेलमंड के नवजाद जिले तथा नंगरहार प्रांत के छपरहार जिले में छह-छह आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा मैदान शहर की राजधानी मैदान वर्दाक में चार, तिरिनकोट की राजधानी में उरुगजान तथा पकटिका के खोशमंद जिले में तीन-तीन और फरयाब के पष्टुनकोट जिले एवं गजनी प्रांत में दो-दो तालिबान आतंकवादी मारे गए।

वक्तव्य के मुताबिक फराह, उरुजगान, पाकटिका, गजनी और फरयाब प्रातों में अभियान के दौरान 15 तालिबान आतंकवादी घायल हो गए। अभियान के दौरान सेना ने बड़े पैमाने पर हथियार तथा गोला बारूद भी बरामद किया। इस संबंध में तालिबान की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की गई है। 

Related Stories:

RELATED अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों के हमले में शीर्ष कमांडर समेत 2 तालिबानी आतंकवादी ढेर