बस दौड़ते रहिए,मिलेंगे स्‍वास्‍थ्‍य लाभ

एक अध्‍ययन  अनुसार जो व्‍यक्ति एक सप्‍ताह में 50 मील तक दौड़ता है उनमें अन्‍य की तुलना में एचडीएल अधिक बढ़ता है, कोलेस्‍ट्रॉल (अच्‍छा वसा) कम होता है और शरीर में वसा में बहुत ज्‍यादा कमी होती है, सीराइड की मात्रा कम होती है और चक्रिय हृदय रोग घटते हैं। 


उन लोगों की तुलना में जो प्रति सप्‍ताह 10 मील दौड़ता है। दौड़ना व्यायाम के सबसे सरल रूपों में से एक है, क्योंकि यह सिर्फ आपके अतिरिक्त वजन को कम करने में ही मदद नहीं करता है, बल्कि आपको स्वस्थ और फिट बनाने में भी मदद करता है। 

 

वजन घटाता है यदि आप अतिरिक्त किलो घटाना चाहते हैं, तो दौड़ना शुरू कर दीजिए। दौड़ना व्यायाम का एक उत्कृष्ट रूप है, क्योंकि यह कैलोरी को जला देता है, लेकिन चोटों से बचने के लिए धीमी गति से शुरू करें। आपकी हड्डियों को मजबूत करता है नियमित रूप से दौड़ने से ऑस्टियोपोरोसिस और गठिया जैसी हड्डी से संबंधित रोगों के खतरे कम होते हैं, और यह आपकी हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदद करता है। इसके अलावा आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे दौड़ना आपके लिए अच्छा है।


 

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