पैट्रोल पंप में लूट की वारदात करने वाले गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

जालंधर: जंडियाला के एक ही पैट्रोल पंप में 9 दिनों के अंदर 2 बार लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को सी.आई.ए. स्टाफ-1 ने गिरफ्तार कर लिया है। इनका एक साथी अभी फरार है जिसकी तलाश में रेड की जा रही है। हैरानी की बात है कि इन लोगों ने मात्र डेढ़ माह के भीतर जालंधर समेत आसपास के इलाकों में 5 वारदातों को अंजाम दिया। आरोपियों में से एक नूरमहल स्थित पैट्रोल पंप का कारिंदा भी है। 

डी.सी.पी. (इंवैस्टीगेशन) गुरमीत सिंह ने बताया कि थाना सदर के अधीन आते जंडियाला स्थित पैट्रोल पंप में कुछ ही दिनों के भीतर 2 बार लूट की वारदात हुई थी जिसकी जांच सी.आई.ए. स्टाफ-1 के इंचार्ज हरमिंद्र सिंह कर रहे थे। पिछले 3 दिनों से सी.आई.ए. स्टाफ की टीम ने लुटेरों का ट्रैप लगा रखा था। ऐसे में पुलिस को सूचना मिली कि पैट्रोल पंप में वारदात करने वाले लुटेरे हाथी गेट कैंट के आसपास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। सी.आई.ए. ने तुरंत वहां रेड करके चरणजीत सिंह उर्फ पिंदू पुत्र रामपाल निवासी कोट बादल खां नूरमहल, जगदेव सिंह उर्फ जग्गी पुत्र ज्ञान चंद निवासी जनता कालोनी नूरमहल व आकाशदीप उर्फ टोला पुत्र जोगिंद्र पाल निवासी नूरमहल को काबू कर लिया।

आरोपियों से पूछताछ के बाद उनके चौथे साथी आकाशदीप उर्फ दीप पुत्र सतनाम सिंह निवासी गांव जगराल को नूरमहल स्थित उसके पैट्रोल पंप से काबू किया गया जबकि 5वें आरोपी आकाशदीप पुत्र अजूबा सिंह निवासी गांव फतेहपुर फरार था। आरोपियों से पूछताछ के बाद जंडियाला स्थित पैट्रोल पंप समेत 5 लूट व चोरी की कई वारदातें ट्रेस हो गईं। ये आरोपी डेढ़ माह से सक्रिय थे। आरोपियों की निशानदेही पर एयर पिस्टल, एक दातर, चोरी की गाडिय़ों से चुराया एंप्लीफायर, 3 स्पीकर, एक बूफर, पैट्रोल पंप से लूट की कार का सामान, एक एल.सी.डी. और मोबाइल फोन बरामद किया गया है। सी.आई.ए. स्टाफ ने लुटेरों को 2 दिन के रिमांड पर लिया है। 

ये वारदातें हुईं ट्रेस 
इन लुटेरों ने 18 अप्रैल को जंडियाला स्थित पैट्रोल पम्प से एयर पिस्टल व दातर की नोक पर पम्प के कारिंदे से कैश व मोबाइल फोन लूट लिया था। उस समय कैश मिलने के कारण दोबारा से इन लोगों ने 27 अप्रैल की रात पंप पर धावा बोल कर कारिंदे के सिर पर पिस्टल का बट मार कर एल.सी.डी. व 1300 रुपए लूट लिए थे। आरोपियों ने कबूला कि करीब एक माह पहले उन्होंने नकोदर की सब्जी मंडी से हरे रंग की जेन कार भी चुराई थी। उस कार को उन्होंने नकोदर के  एक भट्ठे के बाहर खड़ी की थी। अगली रात जब कार लेने गए तो कार गायब थी। 15 दिन पहले आरोपियों ने आल्टो कार चुराई थी लेकिन कार का एक्सीडैंट हो जाने से वह कार को नूरमहल फाटक के पास छोड़ भाग गए थे। आरोपियों ने फिल्लौर से भी 2 बाइक चुराए थे जिनमें से एक का चालान हो गया और दूसरा बाइक वह नाके पर छोड़ कर भाग गए थे। कुछ समय पहले आरोपियों ने नकोदर में एक प्रवासी को एयर पिस्टल दिखा कर उससे 6000 रुपए लूटे थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!