बरेली-बंदायू जिलों में 15 दिनों में बुखार से 36 की मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

लखनऊ/बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली और बंदायू में पिछले एक पखवाड़े में बुखार की चपेट में आकर कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। बरेली के मुख्य चिकित्साधिकारी सीएमओ डॉ. विनीत सिंह ने मंगलवार को बताया कि‘‘पिछले 15 दिनों में बरेली में बुखार से पीड़ित बीस लोगों की मौत हुई है।

वहीं बंदायू के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मंजीत सिंह ने बताया कि‘‘पिछले 15 दिन में जिले में बुखार से 16 रोगियों की मौत हुई।  इस बीच बरेली पहुंचे स्वास्थ्य महानिदेशक पद्माकर सिंह ने पत्रकारों से बताया कि इन दोनों जिलों में प्रतिदिन 600 से 700 रोगी सरकारी अस्पतालों में आ रहे है। उनका दावा है कि इनमें से बुखार के रोगियों की संख्या 20 प्रतिशत से भी कम है।

वहीं लखनऊ में निदेशक (संचारी) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मिथिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित तीन राज्य स्तरीय चिकित्सीय दल बरेली एवं बदायूं जिले में पहुंच चुके हैं। साथ ही भारत सरकार की ओर से एक पांच सदस्यीय चिकित्सीय दल भी जनपद बरेली पंहुच चुका है। उन्होंने कहा कि ज्वर रोगी के परीक्षणोपरान्त मलेरिया के लिए पुष्ट पाये जाने की स्थिति में प्रत्येक रोगी के घर एवं उसके आस-पास के 50 घरों में एवं घरों के बाहर पूरे क्षेत्र में फागिंग का काम व्यापक रुप से कराया जा रहा है।     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED UP में छाए बादल, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश के आसार