2 साल का बच्चा एक दिन में पी जाता है 40 सिगरेट, कैफीन की भी लगी लत

जकार्ता:  2 साल का एक बच्चा सिगरेट पीने का एेसा आदी हो चुका है  कि  एक दिन में एक दो साल का बच्चा 40 सिगरेट पी जाता है। इतना ही नहीं इस बच्चे को सिगरेट के अलावा कैफीन की भी लत है। बीच में वह कई कप कॉफी भी पी लेता है। पश्चिमी जावा में सुकाबुमी प्रा के रहने वाले रपी आनंद पमुंगा ने इस्तेमाल हो चुकी सिगरेट के बट जमा करने शुरु किए थे और इसके बाद इंडोनेशिया के इस बच्चे को नशे की बुरी लत लग गई।


रैपी बीते एक महीने से ज्यादा समय से धूम्रपान कर रहा है और आज वह एक दिन में सिगरेट के दो पैकेट खत्म कर देता है। इंडोनेशिया के बच्चे के माता-पिता इस स्थिति में खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं और बच्चे को जल्द पुनर्वास केंद्र भेजने की तैयारी कर रहे हैं। बच्चे की मां ने बताया कि अगर वह अपने बच्चे को सिगरेट पीने से रोकने की कोशिश करती हैं तो वह बेचैन हो उठता है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मेरा बच्चा बीते लगभग एक महीने से सिगरेट पी रहा है। वह गुस्सा करने लगता है और परेशान हो जाता है। बच्चा सिगरेट के साथ कॉफी पीने के लिए कॉफी शॉप भी जाता है।

 अगर रापी को सिगरेट नहीं मिलती तो वह सो नहीं पाता। 2 साल के बच्चे के पिता ने कहा कि बच्चा सिगरेट के लिए कई बार पड़ोसियों को तक परेशान करने लगता है। बच्चे के पिता खुद कभी-कभी धूम्रपान करते हैं। चौकाने वाली बात ये है कि बच्चा किसी वयस्क की तरह सिगरेट पीता है और धूम्रपान के साथ कॉफी भी पीता है। बता दें कि इंडोनेशिया में इस समय धूम्रपान करने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। 

Related Stories:

RELATED दो माह बाद हो जाएगी इस मासूम की मौत, पूरा शहर सितंबर में मना रहा क्रिसमस