कमरूघाटी व निहरी में 2 से 3 फुट बर्फबारी, लोग घरो में दुबकने को मजबूर

सुंदरनगर (नितेश):हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला सहित उपमंडल सुंदरनगर के निचले क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों से बारिश व ऊंचाई वाले क्षेत्रों निहरी, करला, चौकी, पंडार व बंदली के साथ-साथ समस्त कमरूघाटी और प्रसिद्ध शक्तिपीठ मुरारी देवी की पहाड़ी ताजा हिमपात से लद गई है। जानकारी के अनुसार उपमंडल के निहरी और कमरूघाटी सहित मुरारी देवी में लगभग एक से ड़ेढ फुट ताजा हिमपात दर्ज किया गया है और अभी तक बर्फबारी व बारिश का दौर लगातर जारी है। वहीं बारिश व हिमपात से कड़ाके की ठंठ के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर होने से जिंदगी रूक सी गई है। यह बर्फबारी ऊंचाई वाले क्षेत्रों की सेब और निचले क्षेत्रों में बारिश गेंहू की फसल के लिए वरदान साबित होगी।

रोहांडा व चौकी में फंसीं एच.अार.टी.सी. की बसें

वहीं भारी हिमपात होने से हिमाचल पथ परिवहन निगम के सुंदरनगर डिपो की विभिन्न रूटों की बसों के पहिए थम गए हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम के सुंदरनगर डिपो के अड्डा प्रभारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार ताजा बर्फबारी व बारिश के कारण सुंदरनगर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के रूट प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि निगम की करला, जहल, ततापानी व गोभरता रूट सुबह से ठप्प पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि सुबह सुंदरनगर डिपो की उपरोक्त रूटों पर बसें रोहांडा व चौकी में फंस गई हैं।

लोक निर्माण विभाग ने कसी कमर

उधर, ताजा बर्फबारी व बारिश के दौर को लेकर हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर ने भी कमर कस ली है। जानकारी देते हुए अधिषाशी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर देवी राम चौहान ने कहा कि विभाग ने भारी बर्फबारी और बारिश को लेकर एतिहातन तौर पर उपमंडल की डैहर, सुकेत व निहरी रेंज में जे.सी.बी. व अन्य मशीनरी स्थापित कर दी गई हैं।

Related Stories:

RELATED बर्फबारी ने बढ़ाई मलाणा गांव के लोगों की मुश्किलें, अंधेरे में जीने को हुए मजबूर