बज्रेश्वरी मंदिर के खजाने में 2 होमगार्ड जवानों ने लगाई सेंध, CCTV में कैद हुई करतूत

कांगड़ा: बज्रेश्वरी मंदिर परिसर में रात को तैनात 2 होमगार्ड्स द्वारा मंदिर प्रांगण में छोटे-छोटे मंदिर में पड़ी दान पेटियों पर हाथ साफ  करने का मामला सामने आया है। होमगार्ड्स की यह करतूत सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई है। सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद इस मामले पर एस.डी.एम. कांगड़ा शशीपाल नेगी और मंदिर अधिकारी नीलम कुमारी ने पुलिस थाना कांगड़ा में चोरी की एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों होमगार्ड्स को सस्पैंड कर दिया है और इस सारे मामले की जांच करने के लिए आई.ओ. रविंद्र सिंह को तैनात किया गया है, जो सारे मामले की रिपोर्ट पुलिस प्रशासन को सौपेंगे।

मंदिर प्रशासन अपने खर्चे पर तैनात करता है होमगार्ड
बता दें कि बज्रेश्वरी मंदिर में मंदिर प्रशासन ने मंदिर के खर्चे पर 20 होमगाडर््स तैनात किए हुए हैं जोकि सुबह से लेकर पूरी रात तक क्रमवार तरीके से ड्यूटी देते हैं। इन होमगाडर््स का वेतन प्रति माह 3 लाख 66 हजार रुपए बनता है। यह सारा खर्चा बज्रेश्वरी मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए चढ़ावे से दिया जाता है। इस बाबत डी.एस.पी. कांगड़ा पूर्ण ठुकराल ने कहा कि मंदिर अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार 2 होमगाडर््स पर चोरी की एफ.आई.आर. दर्ज हुई है और आई.ओ. रविंद्र सिंह इस मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि होमगाडर््स मंदिर प्रशासन तैनात करता है और उनका वेतन भी मंदिर द्वारा ही दिया जाता है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड्स के विरुद्ध कमांडैंट होमगार्ड्स ही कोई अंतिम कार्रवाई कर सकते हैं।

क्या कहती हैं मंदिर अधिकारी
मंदिर अधिकारी नीलम कुमारी ने कहा कि जब दान पेटियों से पैसे चोरी करने का मामला सामने आया तो उन्होंने सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद 2 होमगाडर््स जोकि रात समय मंदिर परिसर में ड्यूटी दे रहे थे, उनके विरुद्ध थाना कांगड़ा में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है और पुलिस इस सारे मामले की जांच कर रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED लोगों ने मंदिर में चोरी करते रंगे हाथों एक धरा, 2 फरार