मंडी में डेंगू के 19 व स्क्रब टाइफस के 5 मामले पॉजीटिव

मंडी: डैहर में डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं रहे हैं। प्रतिदिन डैहर में डेंगू से ग्रसित मरीजों के ब्लड सैंपल लिए जा रहे हैं, वहीं जोनल अस्पताल मंडी में टैस्टों की जांच की जा रही है। मंगलवार को जोनल अस्पताल में 55 सैंपलों को टैस्ट के लिए लगाया था, जिसमें से 19 डेंगू के मामले पॉजीटिव आए हैं। इसमें डैहर व आसपास के क्षेत्र के 17 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं व 2 अन्य मामले अन्य स्थानों के हैं, जो चंडीगढ़ व परवाणु में नौकरी करते हैं। वहां से उनमें डेंगू फैला है लेकिन घर में आने के बाद वे अपना डेंगू का उपचार जोनल अस्पताल मंडी में करवा रहे हैं, वहीं डैहर में डेंगू मरीजों की संख्या 270 पहुंच गई है।   

स्क्रब टाइफस के मरीजों की संख्या 50 के पार
जिला में स्क्रब टाइफस के मामलों में अब बढ़ौतरी हो रही है। आजकल ग्रामीण क्षेत्रों में घास काटने का काम जारी है, जिसके चलते अब स्क्रब टाइफस के मामले सामने आने लगे हैं। जोनल अस्पताल मंडी में मंगलवार को स्क्रब टाइफस के 5 मामले पॉजीटिव आए हैं, जिन्हें उपचार दिया जा रहा है। जिला में स्क्रब टाइफस के 59 मामले अब तक पॉजीटिव आ चुके हैं।

घर-घर जाकर जागरूक कर रही विभाग की टीम
एम.ओ.एच. मंडी डा. दिनेश ठाकुर ने बताया कि जोनल अस्पताल में मंगलवार को 55 सैंपलों के टैस्ट लगाए गए थे, जिनमें से 19 मामले पॉजीटिव आए हैं। इनमें 17 मामले डैहर के हैं व 2 मामले अन्य स्थानों के हैं, जहां से उन्हें डेंगू हुआ है। लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर जाकर जागरूक किया जा रहा है, वहीं स्क्रब टाइफस के 5 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!