UP में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 146 जबकि दूसरे चरण में 43 पर्चे दाखिल

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में लोकसभा के प्रथम चरण में अब तक 146 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए, जिसमें सोमवार को 123 नामांकन दाखिल किए गए। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने सोमवार शाम यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के लिए सहारनपुर में 16, कैराना में 10, मुजफ्फरनगर में 20, बिजनौर में 15, मेरठ में 13, बागपत में 12, गाजियाबाद में 20 तथा गौतमबुद्धनगर में 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में 43 नामांकन दाखिल हुए हैं, जिसमें सोमवार को 40 नामांकन दाखिल किए गए। जिसमें नगीना (बिजनौर) से 4, अमरोहा (अमरोहा) से 3, बुलन्दशहर (बुलन्दशहर) से 5, अलीगढ़ (अलीगढ़) से 6, हाथरस (हाथरस) से 5, मथुरा (मथुरा) से 6, आगरा सुरक्षित (आगरा) से 4 तथा फतेहपुर सीकरी (आगरा) से 7 प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में मथुरा से भाजपा की हेमा मालिनी, अमरोहा से कुंवर सिंह तँवर, बुलन्दशहर से बसपा के योगेश वर्मा तथा कांग्रेस के बंशी सिंह, हाथरस से सपा के रामजी लाल सुमन तथा कांग्रेस के त्रिलोकी राम, आगरा से भाजपा के सत्यपाल सिंह तथा कांग्रेस की प्रीता हरित एवं फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के राज बब्बर तथा बसपा के राजवीर सिंह शामिल हैं।

Related Stories:

RELATED Lok Sabha election 2019: छठे चरण के चुनाव के लिए कुल 178 उम्मीदवारों ने दाखिल किए पर्चे