12 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोट्र्स डैस्क : लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज गाैतम गंभीर फिर सुर्खियों में आए हैं। वह माथे पर लाल बिंदी आैर दुपट्टा लिए नजर आए। वहीं भारतीय फुटबाॅल टीम ने सैफ कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

करिश्माई कप्तान सरदार सिंह ने अंतरराष्ट्रीय हाॅकी से लिया संन्यास


पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान सरदार सिंह ने बुधवार को अपने चमकदार करियर को अलविदा कहने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि पिछले 12 साल में वह काफी हॉकी खेल चुके हैं और अब युवाओं के लिए जिम्मेदारी लेने का समय आ गया है। सरदार ने कहा कि उन्होंने एशियाई खेलों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह फैसला किया, जिसमें भारत अपने खिताब का बचाव करने में असफल रहा और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। सरदार की उम्र भी बढ़ रही है और अब उनके खेल में पहले जैसी फुर्ती देखने को नहीं मिलती। एशियाई खेलों के दौरान उनके प्रदर्शन की काफी आलोचना भी हुई।    

फुटबॉलर जेमी वार्डी की Wife ने करवाया न्यूड फोटोशूट, तस्वीरें देख छूटेंगे पसीने

इंगलैंड के फुटबॉलर जेमी वार्डी की पत्नी अपने नए फोटोशूट से चर्चा में आ गई हैं। 36 साल की रैबिका ने न्यूड फोटोशूट तो करवाया ही साथ ही साथ सांप के साथ फोटोज भी खिंचवाईं। फोटोशूट में एक तस्वीर ऐसी है जिसमें वह चेयर पर बैठी हुई हैं। रैबिका ने मई 2016 में जेमी वार्डी के साथ शादी की थी। 2014 में जेमी और रैबिका की पहली मुलाकात एक नाइटक्लब में हुई थी। रैबिका और जेमी के दो बच्चे हैं जोकि सोशल साइट्स पर छाए रहते हैं।रैबिका मॉडलिंग जगत में बड़ा नाम है। समय-समय पर उनका फोटोशूट सामने आता रहता है। 

एशिया कप से पहले बोले रोहित- बैट उठाओ और अगले मिशन पर फोकस करो

इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम को अब एशिया कप में सबकुछ भूलाकर शानदार प्रदर्शन करना होगा। 15 सितंबर से शुरू होने जा रहे एशिया कप में रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है, वहीं शिखर धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले हिटमैन ने टीम को एक खास संदेश दिया है। दरअसल, अपने आॅफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर रोहित ने एक वीडियो अपलोड की है, जिसमें वह नेट पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। यह वीडियो उन्होंने भारतीय टीम को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में मिली हार के ठीक बाद पोस्ट की। वीडियो को अपलोड करते हुए रोहित ने लिखा, ''किट उठाओ, बैट उठाओ और अगले मिशन पर फोकस करो।''

'सिक्सर किंग' युवराज ने खरीदी नई BMW बाइक, जानिए क्या है कीमत

भारतीय टीम के 'सिक्सर किंग' यानि युवराज सिंह ने नई बीएमडब्ल्यू बाइक खरीदी है। बाइक का नाम है- बीएमडब्ल्यू जी310आर (BMW G310R)। बाइक लेने के बाद जर्मन मूल की ऑटो कंपनी (BMW) ने युवी और इस सुपर बाइक की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की। बाइक की कीमत 2.99 लाख रुपए (दिल्ली में एक्स-शोरूम दाम) है। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीरों में युवी बाइक का जायजा लेते और शोरूम में थोड़ी सी मस्ती करते नजर आ रहे हैं। शोरूम अधिकारियों ने उनको उस दौरान बाइक की चाभी थमाई, जिससे पहले उन्होंने शोरूम में केक काटा था।

मैकग्रा बोले- अभी खत्म नहीं हुआ यह गेंदबाज, जल्द तोड़ेगा कुंबले का रिकाॅर्ड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने 600 विकेट के आंकड़े को पार करने के लिए जेम्स एंडरसन का समर्थन किया है। इंग्लैंड के एंडरसन मंगलवार को मैकग्रा को पीछे छोड़कर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बने। एंडरसन 36 बरस के हैं और उन्हें करियर के अंतिम पड़ाव पर माना जा रहा है, लेकिन मैकग्रा ने कहा कि इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज अभी खत्म नहीं हुआ है और उसका अगला लक्ष्य अनिल कुंबले का रिकाॅर्ड है। 

क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने किया वो काम, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता


क्रिकेट से दूर राजनीति की ओर बढ़ चुके भारतीय क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने फिर से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने वो काम किया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। गंभीर हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान माथे पर बिंदी लगाए और सिर पर दुपट्टा डाले हुए दिखे। गंभीर के इस नए रूप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं, जहां उनकी खूब प्रशंसा की जा रही है। गंभीर उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्‍बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में किन्‍नरों ने गौतम गंभीर को उनकी तरह तैयार होने में मदद की थी।

मिताली राज ने वनडे में सबसे ज्यादा कप्तानी का बनाया विश्व रिकार्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैचौं में कप्तानी करने का विश्व रिकार्ड अपने नाम किया है। मिताली ने 118 एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है। मिताली ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की कप्तानी करने के साथ यह रिकार्ड अपने नाम किया। मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड के 117 वनडे में कप्तानी करने के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है।

बाय-बाय कुक: उनकी वो 5 बड़ी पारियां जिन्हें भूला पाना होगा बेहद मुश्किल

क्रिकेट को जन्म देने वाला इंग्लैंड आज कुछ समय के लिए खामोश पड़ गया है। इनकी खामोशी का कारण है एलिस्टर कुक का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना। कुक ने भारत के खिलाफ आखिरी बार बैटिंग की। अब इसके बाद वह फिर मैदान पर गेंदबाजों की क्लास लगाते नहीं दिखेंगे। कुक के लिए यह विदाई मैच यादगार बन गया है क्योंकि उन्होंने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच की पहली पारी में 71 आैर दूसरी पारी में 147 रनों की पारी खेल टीम को 4-1 से सीरीज दिलाई। कुक भले ही क्रिकेट छोड़ गए, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट उनकी उपलब्धियों को ताउम्र याद रखेगा।

सैफ कपः पाकिस्तान को 3-1 से हराकर भारत फाइनल में पहुंचा

भारतीय फुटबाॅल टीम ने सैफ कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस हाई-वोल्टेज मुकाबले ने भारत मैच की शुरूआत से लेकर अंत कर पाकिस्तान पर हावी रहा। दोनों टीमों के बीच 5 साल बाद अधिकारिक मैच खेला गया। अपने पिछले मैच में निखिल पुजारी और मनवीर सिंह के गोल की मदद से भारत ने रविवार को मालदीव को 2-0 से हराकर दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

आस्ट्रेलिया के समाचार पत्र ने फिर छापा सेरेना का 'विवादास्पद' कार्टून

आस्ट्रेलिया के हेराल्ड सन समाचार पत्र ने बुधवार को अपने पहले पन्ने पर एक बार दोबारा टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स के विवादास्पद कार्टून को छापा। सोमवार को जब पहली बार यह कार्टून छापा गया था तो ‘नस्लवाद और लिंगभेद’ के आरोप लगे थे। मेलबर्न के हेराल्ड सन के कार्टूनिस्ट मार्क नाइट का यह कार्टून सबसे पहले सोमवार को छपा था जिसकी दुनिया भर में आलोचना हुई थी। समाचार पत्र ने बुधवार को दोबारा ‘वेलकम टू पीसी वल्र्ड’ शीर्षक के साथ अपने पहले पन्ने पर यह कार्टून छापा और इसके साथ आस्ट्रेलिया ओर विदेशी राजनेताओं के कई अन्य कार्टून भी छापे जिन्हें नाइट ने बनाया था। 

 

Related Stories:

RELATED 09 नवंबर Sport's Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें