पुलिस ने 104 साल की वृद्धा को किया गिरफ्तार, वजह कर देगी हैरान (PICS)

लंदनः  अक्सर पुलिस उसे गिरफ्तार करती है जिसने कोई अपराध किया हो । लेकिन कई बार पुलिस पर आरोप लगते रहते हैं कि उसने किसी बेगुनाह को गिरफ्तार कर लिया । ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड में एक 104 साल की बुजुर्ग महिला के साथ जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि महिला ने कोई अपराध नहीं किया था। बावजूद इसके पुलिस ने बुजुर्ग महिला के हाथों में हथकड़ी डाल दी।



मामला इंग्लैंड का है जहां ब्रिस्टल के स्टोक बिशप केयर होम में रहने वाली 104 साल की एनी ब्रोकनब्रो को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । दरअसल हर इंसान की जिंदगी में कोई न कोई इच्छा जरूर होती है जिसे वह अपने जीते जी पूरा करना चाहता है। कई बार तो लोगों की ऐसी इच्छाएं होती हैं जो हैरान कर देती हैं। एनी की इच्छा जानकर भी पुलिस हैरान परेशान रह गई। पुलिस को न चाहते हुए भी इस वृद्धा को हथकड़ी पहनानी पड़ गई। बता दें कि स्टोक बिशप केयर होम में बुजुर्गों की इच्छा पूरी करने के लिए अभियान चलाया जा रहा था।


इसमें बुजुर्गों की इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। विशिंग वॉशिंग लाइन अभियान के तहत केयर होम में रहने वाले बुजुर्गों को एक फॉर्म भरने को कहा गया जिसमें उन्हें अपनी इच्छा के बारे में लिखना था। एनी ने फॉर्म में गिरफ्तार होने की इच्छा जाहिर की थी। एनी के इस ख्वाब को पूरा करने के लिए केयर होम की ओर से पुलिस को कॉन्टेक्ट किया गया।



उधर पुलिस ने अपने सीनियर अधिकारियों से बात की और अब फैसला लिया गया है कि कुछ ही दिनों के अंदर एनी को अरेस्ट किया जाएगा। उनकी इसी इच्छा को पूरा करने के लिए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसमें एनी ब्रोकनब्रो ने कहा था, ‘मेरी इच्छा यह है कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करे। मैंने जिंदगी में कोई ऐसा काम नहीं किया है, जो कानून के खिलाफ हो।’  इसके बाद पुलिस ने उनकी इच्छा पूरी करने की बात भी कही थी।

 

Related Stories:

RELATED पुलिस को मिली सफलता, 3.47 ग्राम स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार(Video)