इन लक्षणों से जानें, आपके आस-पास या घर में हैं प्रेतात्माएं अथवा अदृश्य शक्त‌ियां

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2015 - 10:48 AM (IST)

प्रेतात्मा, छाया अथवा अदृश्य शक्त‌ियां एक प्रकार की नकारात्मक उर्जाएं होती हैं जो कहीं भी कभी भी किसी व्यक्ति को घेर लेती हैं। इन्हें जागृत आंखों से देखा तो नहीं जा सकता लेकिन उन्हें अपने आस-पास और घर में अनुभव अवश्य किया जा सकता है। इस लेख के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे लक्षणों से रूबरू करवाएंगे जिससे आप पारलौक‌िक शक्त‌ियों की मौजूदगी को जान सकते हैं लेकिन इनका कोई वैज्ञान‌िक आधार नहीं है। यह बातें केवल परंपरागत तौर पर मानी जाती हैं लेकिन फिर भी लोग इन पर विश्वास करते हैं।

* घर में पाले जाने वाले पालतू जानवर जैसे कुत्ता और ब‌‌िल्ली को इन ऊपरी शक्तियों का सबसे पहले आभास होता है। हंसते-खेलते जानवर का आचरण एकदम से बदल जाए तो समझ जाएं ऊपरी बाधाएं सिर ऊठा रही हैं।

* आपको अपने पारिवारिक सदस्यों के अतिरिक्त ऐसा महसूस हो की घर में कोई और भी है जो नजर नहीं आता लेकिन महसूस होता है ऐसे में आप घर में सकारात्मक ऊर्जा को सक्रीय करने के उपाय करें।

* घर का तापमान एकाएक बदलने लगे तो यह अच्छा संकेत नहीं है।

* सामान्य वातावरण में उतावलापन उत्पन्न करने वाली वेगवान खुशबू का अनुभव होना।

* घर की चीजें संभालकर रखने पर भी अपने स्थान पर वापिस न मिलें तो समझ जाएं अदृश्य शक्त‌ियां हावी हो रही हैं।

* आधी रात को घर में रोने की आवाजें सुनाई दें लेकिन कोई प्रत्यक्ष तौर पर दिखाई न दें तो प्रेतात्माएं जोर पकड़ रही होती हैं। 

* आपको अनुभव हो की आपको कोई बार-बार स्पर्श कर रहा है लेकिन दिख नहीं रहा तो इस छाया से बचाव के लिए शीघ्र ही कोई समाधान खोजें।

* घर में बार-बार ब‌िल्‍ल‌ियों का आना दर्शाता है की घर में कुछ अनहोनी घटना घटने वाली है लेकिन काली ब‌िल्‍ल‌ियां आएं तो समझ जाएं पारलौक‌िक शक्त‌ियों का बोलबाला है।  

* दोपहर में या आधी रात के समय घर में अजीब सी आवाजें आने लगें तो जल्द ही किसी पारलौक‌िक विशेषज्ञ से सलाह लें।

* पारिवारिक सदस्यों में बेवजह लड़ाई-झगड़े होने लगे उनमें आपसी समझ और प्यार खत्म होने लगे या घर के लोग बार-बार बीमारियों की चपेट में आने लगे तो इसे  नकारात्मक उर्जा का संकेत मानें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News