टिहरी में खुदाई के दौरान मिला हथियारों का जखीरा

Sunday, June 11, 2017 5:45 PM
टिहरी में खुदाई के दौरान मिला हथियारों का जखीरा

नई टिहरी: टिहरी जिले के घनसाली तहसील में सड़क निर्माण के दौरान भारी मात्रा में पुराने हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। भारी मात्रा में हथियार देख इलाके में दहशत पैदा हो गई। प्रशासन ने सड़क निर्माण के कार्य को भी बंद करने के निर्देश दिया है।

दरअसल घोंटी-पपोला गांव के लिए सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण के दौरान 90 तलवारे,चाकू,जंजीरे और लोहे के खंजर, चाकू, हथकड़ी, किरपाण-बरसे जैसे पौराणिक हथियारों का जखीरा मिला हैं। स्थानीय लोंगों के मुताबिक बताया जा रहा है। 1890 दशक में उस वक्त युद्व के दौरान इन हथियारों का शायद इस्तेमाल किया जाता होगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि युद्व के दौरान यहां हथियार छुपाए गए होंगें।

जमीन के नीचे लोहे के हथियार दबे होने से उन पर काफी जंक लगा हुआ हैं। ग्रामीण खिलानंद और सूर्य प्रकाश का कहना है कि इससे पहले इस स्थान पर किसी प्रकार का मन्दिर भी नहीं था और ना ही कोई किला था। लेकिन ये हथियार काफी सालों पुराने हैं जो उस वक्त युद्ध मे इस्तेमाल किए जाते होगें। स्थानीय लोगों का कहना है कि खुदाई और की जाए तो वहां से कई पौराणिक चीजें बरामद हो सकती है। जिसको लेकर प्रशासन ने जांच टीम गठित कर जांच में जुट गई है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !