बजट सत्र में कांग्रेस का हंगामा,हरीश रावत ने बताया कट एंड पेस्ट बजट

Friday, June 9, 2017 6:00 PM
बजट सत्र में कांग्रेस का हंगामा,हरीश रावत ने बताया कट एंड पेस्ट बजट

देहरादून:उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। सत्र की शुरुआत काफी हंगामेदार रही। विपक्ष ने प्रश्नकाल के दौरान NH 74 मामले पर विशेष चर्चा की मांग करते हुए कांग्रेसी विधायक वेल में उतर आए। इसे देखते हुए सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित करना पड़ा। आधे घंटे बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरु हुई तो स्पीकर प्रेम चंद्र अग्रवाल ने ग्रहिता के साथ NH 74 मामले पर विपक्ष को सुना।

मुखयमंत्री त्रिवेन्दर सिंह रावत ने बजट की सराहना की और वित्तमंत्री प्रकाश पंत को बधाई दी। रावत ने वित्तमंत्री प्रकाश पंत को गुरुवार को विधान सभा में वर्ष 2017-18 हेतु प्रस्तुत बजट के लिए बधाई देते हुए इसे एक नए उत्तराखण्ड के उदय का ध्वज वाहक बताया है।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा है कि इस बजट के माध्यम से सरकार ने टास्क उत्तराखण्ड(TASK T यानि टूरि’म एवं एलाईड सैक्टर डेवलपमेंट, A यानि एग्रीकल्चर एवं एलाईड सैक्टर डेवलपमेंट,S यानि स्किल डेवलपमेंट K यानि नॉलेज बेस्ड सोसाईटी की स्थापना) अपने हाथ में लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘इस बजट में किसी भी प्रकार के नए कर का प्रावधान नहीं किया गया है। इसमें गरीबों का ध्यान रखा गया है, किसानों का ख्याल रखा गया है, युवाओं और महिलाओं का ख्याल रखा गया है, पूर्व सैनिकों को ध्यान में रखा गया है, इस तरह के सन्तुलित बजट से एक नए उत्तराखण्ड का उदय होगा।’’

पूर्व सीएम हरीश रावत ने बजट को बताया कट एंड पेस्ट
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस बजट को कट एंड पेस्ट बजट बताया। उन्होंने कहा इस बजट से निराशा हासिल हुई है हरीश रावत ने कहा कि में अपने दोस्त वित्तमंत्री प्रकाश पंत को बधाई देने आया था लेकिन में इस बजट से बहुत निराश हु और बगैर बधाई दिए ही जा रहा हूं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!