वीनस ने क्वितोवा को हराया, अब सेमीफाइनल में होगा स्टीफेंस से सामना

Wednesday, September 6, 2017 11:58 AM
वीनस ने क्वितोवा को हराया, अब सेमीफाइनल में होगा स्टीफेंस से सामना

न्यूयार्क:  7 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन वीनस विलियम्स अमरीकी ओपन के इतिहास मे सेमीफाइनल में हारने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई जिसने 37 बरस की उम्र में दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा को 6.3, 3.6, 7.6 से हराया।   अमेरिका की नौवी वरीयता प्राप्त वीनस का सामना 83वीं रैंकिंग वाली हमवतन स्लोएने स्टीफेंस से होगा। बाएं पैर में चोट के कारण 11 महीने कोर्ट से दूर रही स्टीफेंस ने लाटविया की 16वीं वरीयता प्राप्त अनास्तासिया सेवास्तोवा को 6 . 3, 3 . 6, 7 . 6 से हराया।   

वीनस इस जीत के साथ जनवरी 2011 के बाद पहली बार शीर्ष 5 में पहुंच जाएगी ।   वीनस मार्टिना नवरातिलोवा के बाद ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई। वह इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन और विम्लबडन में उपविजेता रही और 2002 के बाद पहली बार तीन ग्रैडस्लैम फाइनल में पहुंच सकती है। अमरीका की मेडिसन की और कोको वांडेरवेगे अगर जीत जाती है तो 1981 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में सारे अमेरिकी होंगे।  

पुरूष वर्ग में स्पेन के 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा अर्जेंटीना के 29वीं वरीयता प्राप्त डिएगो शात्र्जमैन को 6 . 4, 6 . 4, 6 . 2 से हराया । अब उनका सामना दक्ष्रिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और अमेरिका के सैम क्वेरी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वहीं रोजर फेडरर और रफेल नडाल सेमीफाइनल में टक्कर से एक एक जीत दूर हैं।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !