आनंद को 2016 में मिश्रित सफलता के बाद वापसी का यकीन

Friday, March 17, 2017 1:44 PM
आनंद को 2016 में मिश्रित सफलता के बाद वापसी का यकीन

चेन्नई: पूर्व विश्व शतरंज चैम्पियन विश्वनाथन आनंद को भरोसा है कि 2016 में मिश्रित सफलता के बाद वह वापसी करने में सफल रहेंगे और उन्होंने कहा कि वह इस साल ग्रैंड चेस टूर और विश्व कप में हिस्सा लेंगे।  ग्रैंड चेस टूर में इस साल 5 टूर्नामेंट होंगे। यहां वेलामल विद्यालय द्वारा आयोजित दिन दिवसीय शतरंज शिविर के उद्घाटन के दौरान आनंद ने कहा कि वह अगले महीने ज्यूरिख में होने वाले टूर्नामैंट में हिस्सा लेंगे।  

हाल में पी हरिकृष्णा के प्रदर्शन के संदर्भ में आनंद ने कहा कि अब अधिक भारतीय शीर्ष 50 में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो बेहतरीन है। आनंद ने कहा कि पिछले दो से 3 साल में उसके (हरिकृष्णा के) प्रदर्शन में शानदार सुधार हुआ है। कैंडीडेट्स टूर्नामैंट के लिए क्वालीफाई करने के इरादे से इस साल वह विश्व कप में हिस्सा लेगा।

आनंद ने बी अधिबान की भी तारीफ की जिन्होंने हाल में विज्क आन जी में कोरस चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन किया। अधिबान ने कोरस टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन को बराबरी पर रोका और रूस के चैलेंजर सर्जेई कर्जाकिन को हराया।  उन्होंने कहा कि मैं काफी प्रभावित हूं। उसने काफी विविधता और वापसी करने की क्षमता दिखाई। आनंद ने कहा कि आयु के साथ उनके प्रदर्शन में गिरावट की बातों का उन पर कोई असर नहीं पड़ता। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !