विष्णु ने दूसरा चैलेंजर खिताब जीता, चार अन्य भारतीय खिलाड़ी हारे

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्ली: विष्णु वर्धन ने जापान के अपने जोड़ीदार तोशिहिदे मातसुई के साथ मिलकर चैलेंजर स्तर का सत्र का अपना दूसरा खिताब जीता लेकिन लिएंडर पेस सहित चार भारतीयों को अन्य एटीपी प्रतियोगिताओं में शिकस्त का सामना करना पड़ा।  

विष्णु और मातसुई की जोड़ी ने कजाखस्तान के अस्ताना में प्रेजिडेंट्स कप के कड़े फाइनल में रूस के येवगेनी कार्लाेवस्की और येवगेनी तुर्नेव की जोड़ी को एक घंटे और 44 मिनट में 7-6(3) 6-7(5) 10-7 से हराया। विष्णु और मातसुई ने फाइनल में 4 में से तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए। यह विष्णु के करियर की सबसे बड़ी जीत है। पिछले महीने उन्होंने हमवतन एन श्रीराम बालाजी के साथ मिलकर फरगाना में खिताब जीता था। दुनिया के 179वें नंबर के खिलाड़ी विष्णु मौजूदा सत्र में छह आईटीएफ फ्यूचर्स युगल खिताब भी जीत चुके हैं। 

इस बीच अनुभवी पेस और उनके साझेदार सैम ग्रोथ को अमेरिका के न्यूपोर्ट में एटीपी 250 हाल आफ फेम ओपन के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी और अमेरिका के राजीव राम के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

इसी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में दिविज शरण और पूरव राजा की जोड़ी भी हार गई। इस भारतीय जोड़ी को मैट रीड और जान पैट्रिक स्मिथ की आस्ट्रेलिया की जोड़ी के खिलाफ 6-7 (5) 6-7 (4) से हार झेलनी पड़ी।  एकल में युकी भांबरी को कनाडा में गटीन्यू चैलेंजर के क्वार्टर फाइनल में अमरीका के एलेक्जेंडर के खिलाफ 3-6 6-4 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News