विकास के मुकाबले से हटने के मामले में कोच BFI पैनल के समक्ष पेश

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्ली: एशियाई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए विकास कृष्ण के नहीं पहुंचने को लेकर अनुशासनात्मक सुनवाई आज भी जारी रही जिसमें राष्ट्रीय कोच जांच समिति के समक्ष पेश हुए। विकास के अपना पक्ष रखने के बाद मुख्य कोचों शिव सिंह और एसआर सिंह के अलावा सहायक कोच नरेंदर राणा ने उन हालात के बारे में बताया जिनके कारण उज्बेकिस्तान के ताशकंद में मुकाबले से हटने की नौबत आई। अनुभवी प्रशासक असित बनर्जी की अगुआई वाला अनुशासनात्मक पैनल अब 30 और 31 मई को बैठक करके अधिकारियों का पक्ष जानेगा।  बनर्जी ने कहा, ‘‘कोचों ने घटना पर अपना पक्ष और नजरिया रखा। अब पैनल 30 और 31 मई को बैठक करेगा और टीम के साथ गए अधिकारियों के बयान रिकार्ड करेगा।’’  

अगर जो हुआ उसके विरोधाभासी पक्ष सामने आते हैं तो पैनल विकास को दोबारा बुला सकता है। इस मिडिलवेट मुक्केबाज को एशियाई चैम्पियनशिप में शीर्ष वरीयता दी गई थी लेकिन उन्होंने कोरिया के ली डोंगयुन के खिलाफ मुकाबले में विरोधी को वाकआेवर दे दिया। विकास के इस फैसले के आधिकारिक कारणों का अब तक खुलासा नहीं किया गया है। टीम के जो अधिकारी समिति के समक्ष पेश होंगे उनमें भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के महासचिव जय कोवली और टीम डाक्टर निरमोलक सिंह आदि शामिल हैं।  बीएफआई के सूत्र के अनुसार यह पूरा मामला ‘संवादहीनता’ और ‘तकनीकी जानकारी की कमी’ का नतीजा नजर आता है।  

सूत्र ने कहा, ‘‘मुक्केबाज और अधिकारियों को इससे बेहतर तरीके से निपटना चाहिए था, निश्चित तौर पर यहां संवादहीनता थी।’’  घटना के बारे में पूछने पर बनर्जी ने कहा, ‘‘एेसा पहले कभी नहीं हुआ और दोबारा कभी नहीं होना चाहिए। मैं फिलहाल नहीं कह सकता कि इससे लिए कौन जिम्मेदार है।’’ दो बार के आेलंपियन विकास भारत के शीर्ष मुक्केबाजों में से एक हैं। पिछले साल वह अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ द्वारा वार्षिक समारोह के दौरान सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज चुने जाने वाले पहले भारतीय बने थे। यह चौबीस वर्षीय मुक्केबाज विश्व चैिपयनशिप का पूर्व कांस्य पदक विजेता और एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक विजेता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News