23 वषों में सबसे उम्रदराज सेमीफाइनलिस्ट बनीं वीनस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 08:16 AM (IST)

लंदन: 5 बार चैंपियन रह चुकीं अमरीका की वीनस विलियम्स ने युवा खिलाडिय़ों को लुढ़काने का सिलसिला जारी रखते हुए मंगलवार को फ्रेंच ओपन चैंपियन लात्विया की जेलेना ओस्तापेंको को 6-3 7-5 से हराकर विंबलडन टैनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इसके साथ ही वह पिछले 23 वर्षों में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गई।  

वीनस पिछले महीने 37 साल की हुईं थीं। उन्होंने सेंटर कोर्ट पर जोरदार प्रहार करने वाली ओस्तापेंको को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। वीनस ने अपने 38 वें ग्रैंड स्लेम क्वार्टर फाइनल तक यहां एक 21 वर्षीय और दो टीन ऐज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। उन्होंने इस प्रदर्शन को 20 वर्षीय फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्तापेंको के खिलाफ भी बरकरार रखा।   

अमरीकी खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला सेट 29 मिनट में जीत लिया। उन्हें 13 वीं सीड ओस्तापेंको के खिलाफ दूसरे सेट में कुछ संघर्ष करना पड़ा। ओस्तापेंको ने दूसरे सेट में 4-3 की बढ़त बना ली। वीनस ने 4-5 के स्कोर पर अपनी सर्विस बरकरार रखी और 5-5 से बराबरी कर ली। वीनस ने अगले गेम में ब्रेक हासिल किया और फिर शून्य पर सर्विस बरकरार रख जीत हासिल कर ली। 

वर्ष 2015 की रनर-अप गरबाइन मुगुरुजा ने 7वीं सीड रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 6-3 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। 14 वीं सीड मुगुरुजा 2016 में फ्रेंच ओपन चैंपियन रह चुकीं हैं और वह गत वर्ष विंबलडन के फाइनल में वीनस की छोटी बहन सेरेना विलियम्स से हारी थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News