रघुनाथ हाकी इंडिया के संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर

Saturday, March 11, 2017 12:06 PM
रघुनाथ हाकी इंडिया के संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर

नई दिल्ली: अनुभवी खिलाड़ी वी आर रघुनाथ को हाकी इंडिया ने राष्ट्रीय शिविर के लिए आज घोषित किए गए 33 सदस्यीय कोर संभावित खिलाडिय़ों की सूची में शामिल नहीं किया है।  

रघुनाथ के अलावा चयनकर्ताओं ने अनुभवी दानिश मुज्तबा और देविंदर वाल्मिकी को भी नजरअंदाज किया है। ये दोनों रियो ओलंपिक की टीम में शामिल थे।  संभावित खिलाडिय़ों का चयन मुख्य कोच रोलैंड ओल्टमैन्स और हाकी इंडिया के चयनकर्ताओं ने किया। इसमें राइट बैक गुरबाज सिंह को भी जगह नहीं दी गई है।  पिछली हाकी इंडिया लीग में गुरबाज सबसे अधिक महंगे खिलाड़ी थे लेकिन हाकी इंडिया ने अब भी उन्हें बाहर रखा है।  हाकी इंडिया ने हालांकि रघुनाथ को बाहर करने के कारण नहीं बताये लेकिन सूत्रों ने संकेत दिए कि इस ड्रैग फ्लिकर ने पिछले कुछ वर्षों से लगातार खेलते रहने के बाद विश्राम देने का आग्रह किया था।

सरदार सिंह और रूपिंदर पाल सिंह को एचआईएल में कमतर प्रदर्शन के बावजूद सूची में बरकरार रखा गया है। यह टीम राष्ट्रीय शिविर के लिये चुनी गई है। शिविर 14 मार्च से बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण में लगेगा।  सूची में पिछले साल की स्वर्ण पदक जीतने वाली जूनियर विश्व कप विजेता टीम से 11 खिलाड़ी शामिल हैं।  जूनियर टीम के खिलाडिय़ों ने हाल में समाप्त हुई हाकी इंडिया लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था। मंदीप सिंह, हरजीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और विकास दहिया इससे पहले सीनियर पुरूष शिविर का हिस्सा रह चुके हैं। 

डिफेंडर दिप्सान टिर्की और गुरिंदर सिंह, मिडफील्डर सुमित नीलकांत शर्मा, मनप्रीत और सिमरनजीत सिंह, फारवर्ड गुरजांत सिंह कोर ग्रुप में शामिल किए जाने नए खिलाड़ी हैं जिन्हें अप्रैल में होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप से पहले कड़ी ट्रेनिंग दी जाएगी जिसके बाद जून में पुरूष हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल लंदन 2017 खेला जाएगा।  
 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !