श्रीलंका टेस्ट टीम में दो नए चेहरे, मैथ्यूज चोट के कारण बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 07:54 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये सदीरा समरविक्रमा और रोशल सिल्वा को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है जबकि पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज चोटिल होने के कारण कम से कम पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। दिनेश चंदीमल की अगुवाई में श्रीलंका की टीम रविवार को यूएई रवाना होगी जहां वह पाकिस्तान के खिलाफ 28 सितंबर से पहला टेस्ट मैच खेलेगी। दुबई में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच दिन-रात्रि का होगा।   

पिछले साल जून में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले लाहिरू तिरिमाने की न सिर्फ टीम में वापसी हुई है बल्कि उन्हें उप कप्तान भी बनाया गया है। सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा को भी फिर से टीम में शामिल किया गया है। मैथ्यूज अभी पिंडली की चोट के कारण परेशान हैं और वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनके अलावा असेला गुणरत्ने और कुशाल परेरा भी चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हैं। 

उपुल थरंगा पहले ही छह महीने के लिये टेस्ट क्रिकेट से अलग हो गये हैं।  तेज गेंदबाज दुशमंत चमीरा और लाहिरू कुमारा को टीम में जगह नहीं दी गयी है। इस तरह से नुवान प्रदीप और सुरंग लखमल श्रीलंका के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। स्पिन विभाग में रंगना हेराथ और दिलरूवान परेरा के अलावा लक्षण संदाकन को भी चुना गया है।   

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है : दिनेश चंदीमल (कप्तान), लाहिरू तिरिमाने (उपकप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, कौशल सिल्वा, कुसाल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, रोशन सिल्वा, निरोशन डिकवेला, रंगना हेराथ, लक्षण संदाकन, दिलरूवान परेरा, सुरंगा लखमल, नुवान प्रदीप, विश्व फर्नांडो और लाहिरू गमागे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News