टिम वीह की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अमरीका

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 09:56 AM (IST)

नई दिल्ली: टिम वीह की शानदार हैट्रिक से अमरीका ने पराग्वे को सोमवार को 5-0 से रौंद कर फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।  यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ग्रुप ए में तीसरे नंबर पर रही टीम अमेरिका के लड़कों ने पूरे मैच में तूफानी प्रदर्शन किया। 

पराग्वे ने ग्रुप में अपने सभी तीन मैच जीते थे लेकिन राउंड 16 में उसके पास अमरrका का कोई जवाब नहीं था। टिम वीह अमेरिका की बड़ी जीत में 19वें, 53वें और 77वें मिनट में गोल दागे। टीम के दो अन्य गोल एंड्रयू कार्लटन ने 63वें और जोश सार्जेंट ने 74वें मिनट में गोल किये।   

अमरीका का क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड और जापान के बीच मैच के विजेता से शनिवार को गोवा में मुकाबला होगा।  पहले हाफ में पराग्वे का गेंद पर नियंत्रण तो ज्यादा था लेकिन अमेरिका ने गोल करने के ज्यादा अवसर बनाए। वीह ने 19वें मिनट में गोल करने का जो रास्ता खोला वह फिर पांचवें गोल के साथ ही थमा। कार्लटन और अयो अकीनोला के तालमेल से मिली गेंद पर वीह ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। 

क्रिस गोसलिन को 27 वें मिनट में बुक किया गया जिससे अब वह क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। अमरीका पहले हाफ में एक गोल से आगे था लेकिन दूसरे हाफ में उसने 24 मिनट के अंतराल में 4 गोल दाग कर पराग्वे को पूरी तरह धवस्त कर दिया।  वीह ने 53वें मिनट में दूसरा, कार्लटन ने 63 वें मिनट में तीसरा, सार्जेंट ने 74वें मिनट में चौथा और वीह ने 77वें मिनट में पांचवां गोल कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News