आयोजन समिति को अगले सप्ताह सौंपे जाएंगे अंडर-17 विश्व कप के स्टेडियम

Monday, September 11, 2017 5:14 PM
आयोजन समिति को अगले सप्ताह सौंपे जाएंगे अंडर-17 विश्व कप के स्टेडियम

नई दिल्ली: अगले महीने होने वाले अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के शीर्ष अधिकारी के अनुसार इसमें 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान अंतिम समय में स्टेडियमों के पूरा होने को लेकर हुई अफरातफरी देखने को नहीं मिलेगी। अंडर-17 विश्व कप छह से 28 अक्तूबर तक छह शहरों में खेला जायेगा लेकिन उतने भव्य स्तर पर नहीं होगा जैसे 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन हुआ था। 

फिर भी यह प्रतिष्ठित वैश्विक फुटबॉल टूर्नामेंट है और देश में पहला फीफा टूर्नामेंट है। वर्ष 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान निर्माण कार्य में देरी हुई थी लेकिन फीफा अंडर-17 विश्व कप स्थानीय आयोजन समिति के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा कि फुटबाल प्रतियोगिता की तैयारियां कार्यक्रम के अनुसार ही चल रही हैं।  सेप्पी ने कहा, ‘‘पिछले तीन वर्षों में, हम हितधारकों के साथ इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे हैं जिसमें राज्य और केंद्र सरकार शामिल हैं। हम समझते हैं कि यहां अंतिम मिनट में तैयारी और अंतिम समय में दौड़भाग की प्रवृति है।

लेकिन सौभाग्य से यह कम से कम यहां इस टूर्नामेंट में दिखायी नहीं देता। ’’  उन्होंने कहा, ‘‘हमें टूर्नामेंट के संचालन को लेकर कोई ङ्क्षचता नहीं दिखती। कुछ मामूली सी चीजें लंबित हैं। हम अब परिचालन चरण में हैं जैसे गोल पोस्ट लगाना, कैमरा प्लेटफार्म, फर्नीचर। ’’   कार्यक्रम के मुताबिक सभी स्टेडियम छह अक्तूबर को टूर्नामेंट शुरू होने से दो हफ्ते पहले आयोजकों को सौंप दिये जायेंगे।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !