सुब्रत पर लग सकता है चार वर्ष का बैन

Wednesday, April 26, 2017 5:38 PM
सुब्रत पर लग सकता है चार वर्ष का बैन

नई दिल्ली: भारतीय गोलकीपर सुब्रत पॉल पर चार वर्ष का प्रतिबंध लग सकता है। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ(एआईएफएफ) के अनुसार पॉल डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं और इसके लिए उन्हें सजा होगी। हालांकि एआईएफएफ के उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने कहा है कि सुब्रत अपील कर सकते हैं और यदि उनकी अपील मंजूर होती है तो सजा कम कर दो वर्ष की जा सकती है। 

उन्होंने साथ ही कहा कि यदि पॉल यह स्पष्ट कर पाते हैं कि उन्होंने गलती से दवा ली थी और इसका उद्देश्य किसी भी तरह प्रदर्शन में सुधार करना नहीं था तो उन्हें माफ किया जा सकता है। इस बीच 30 वर्षीय फुटबालर ने माना कि हाल में उन्होंने सर्दी जुकाम के कारण दवायें ली थीं। लेकिन उन्होंने इसके बारे में डाक्टर को जानकारी दे दी है। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी(नाडा) ने सुब्रत पॉल के 18 मार्च को किये गये परीक्षण में प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया है। 

भारत के लिये 64 राष्ट्रीय मैचों में हिस्सा ले चुके पॉल ने हालांकि खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है और कभी करूंगा भी नहीं। मैं इस खबर से स्तबध हूं। आईलीग में डीएसके शिवाजियंस के लिये खेलने वाले पॉल अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत अपने बी नमूने की जांच कराने के लिये अपील कर सकते हैं।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !