भारत ने 7 विकेट से जीता T-20 मैच, श्रीलंका दाैरे का किया शानदार अंत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 06, 2017 - 11:07 PM (IST)

कोलंबो: भारत ने श्रीलंका को आज यहां एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सात विकेट से हराया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 170 रन बनाये। भारत ने इसके जवाब में तीन विकेट पर 174 रन बनाकर जीत दर्ज की। भारत ने इस तरह श्रीलंका दौरे का समापन जीत के साथ किया। भारत ने इस दौरे में सभी नौ मैच जीतने का एक नया कीर्तिमान बना दिया।

कोहली ने खेली जबरदस्त पारी
भारत ने श्रीलंका को पहले तीन टेस्टों में 3-0 से पीटा ,फिर पांच वनडे में 5-0 से धो दिया और अब एकमात्र टी-20 मैच भी जीत लिया। वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में शतक जमाने वाले विराट ने एक और जबरदस्त पारी खेली और 54 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 82 रन बनाये। मनीष पांडे ने भी अपने कप्तान का बखूबी साथ देते हुए 36 गेंदों पर नाबाद 51 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया।  

पांडे ने लगाया पहला अर्धशतक
ओपनर रोहित शर्मा (नौ) और लोकेश राहुल (24) के विकेट 42 रन तक गिर जाने के बाद विराट और मनीष ने तीसरे विकेट के लिये 119 रन जोड़े। विराट का विकेट 19 वें ओवर में जब गिरा तो भारत का स्कोर 161 रन पहुंच चुका था। पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में उतरने के बाद एक रन पर नाबाद रहे जबकि मनीष पांडे ने विजयी चौका लगाते हुए अपना पहला टी-20 अर्धशतक बनाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News