जूनियरों को अपनी जगह पक्की करनी होगी :श्रीजेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 07:20 PM (IST)

बेंगलुरु: भारतीय सीनियर हाकी पुरुष टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश का मानना है कि संभावित खिलाडिय़ों में जगह पा चुके जूनियर खिलाडिय़ों को टीम में स्थान बरकरार रखने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरुरत है। भारतीय सीनियर पुरुष टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है और संभावित टीम में इस बार 11 जूनियर खिलाडिय़ों को शामिल किया गया हैं जो सीनियर खिलाडिय़ों के साथ छह सप्ताह तक यहां राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम में जगह पाने के लिये जूनियर और सीनियर खिलाडिय़ों के बीच प्रतिस्पर्धा होना ठीक है।  

श्रीजेश ने यहां राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास के दौरान कहा कि यह एक नई शुरूआत है और कई युवा खिलाड़ी संभावित खिलाडिय़ों में अपनी जगह बना रहे हैं। लेेकिन मुझे लगता है कि सीनियर टीम में जगह बनाने के लिये जूनियर के साथ-साथ सीनियर को भी कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। गोलकीपर ने कहा कि जूनियर खिलाडिय़ों को अपने कौशल के साथ साथ मैदानी प्रदर्शन में भी सर्वश्रेष्ठ करना होगा। जूनियर खिलाडिय़ों को अभ्यास शिविर में अच्छी तरह से तालमेल बिठना होगा। इसके अलावा उन्हें यह भी साबित करना होगा कि वे सीनियर खिलाड़ी की जगह लेने के लिये तैयार हैं।  

कप्तान ने कहा कि जहां तक सीनियर खिलाडिय़ों की बात है तो उन्हें जूनियर को टक्कर देने के लिये अपनी फिटनेस और तेजी दोनों पर अधिक ध्यान देना होगा। जैसा कि हम सब जानते हैं हम 2020 के टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगे हुए हैं और भविष्य में जूनियरों के पास इसमें खेलने को लेकर अच्छा मौका है। लेेकिन उन्हें यह समझना होगा कि टीम में उनकी जगह पक्की नहीं है इसलिये उन्हें टीम में जगह पक्की करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News